ASANSOLLatestNewsPANDESWAR-ANDALRANIGANJ-JAMURIA

पांडेश्वर के केंद्रा में बच्चों को निशुल्क ट्यूशन

गांधी -गोडसे का एक साथ गुणगान सही नहीं : जितेन्द्र तिवारी

बंगाल मिरर, धनंजय तिवारी, पांडेश्वर । पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र के केंद्रों में पश्चिम बर्दवान रेसलिंग एसोसिएशन की ओर से बच्चों के बीच शिक्षण सामग्री वितरित की गई। मुख्य अतिथि के रूप में विधायक जितेंद्र तिवारी उपस्थित थे। विधायक जितेंद्र तिवारी ने कहा कि महात्मा गांधी के जन्मदिन के दिन बच्चों के लिए शिक्षण सामग्री वितरण का सराहनीय कार्यक्रम किया है।

गांधी -गोडसे का एक साथ गुणगान सही नहीं

उनकी पूरी टीम को बधाई । बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है बच्चे पाठ्य सामग्री को लेकर उत्साहित हैं तो लग रहा है कि यह सही रास्ते पर जा रहे हैं। देखने में भले या छोटा है यही बच्चे जब इसका इस्तेमाल का जीवन में अच्छे नागरिक बन पाएंगे और अपने परिवार तथा समाज का नाम रोशन कर पाएंगे। हर कोई कुछ ना कुछ सपना देखता है लेकिन किसी का पूरा होता है किसी का पूरा नहीं होता ।

स्थानीय युवक बनाए 4 लोगों की टीम प्रत्येक को दिए जाएंगे 5000

लेकिन जब लोगों के अपने सपने पूरे नहीं होते हैं तो वह अपने बच्चों के माध्यम से उस सपने को पूरा करने का प्रयास करते हैं । यह इच्छा सभी के मन में होती है । यहां बच्चे जब अभिभावक के साथ आ रहे थे तो भविष्य की उम्मीद भी साथ लेकर आएं। यह जो सराहनीय कार्य की शुरुआत हुई है रुकना नहीं चाहिए। यहां जो भी शिक्षित युवक हैं वह लोग एक टीम बनाकर इस इलाके में मुफ्त में पढ़ाएं। बच्चों से कोई पैसा नहीं ले उन्हें जो सैलरी की आवश्यकता होगी इसका भुगतान हम लोग अपने तरफ से कर देंगे। अपने सारा दिन का काम करने के बाद दो-तीन घंटा बच्चों को पढ़ाने में लगाएं जो समाज सेवा करना चाहते हैं जिनके अंदर यह जज्बा है ऐसे शिक्षकों को देखें हम लोग अपने स्तर से उनको ₹5000 प्रत्येक महीने दिए जाएंगे। ताकि वह इन बच्चों को पढ़ाएं ।

इन शिक्षकों को वादा करना होगा कि 1 साल बाद जब इन बच्चों से मिलेंगे तो इनके जीवन में कुछ बदलाव आना चाहिए ।आज के दिन जब 2021 में मिले तो लगना चाहिए के 4 शिक्षकों ने मिलकर इलाके के बच्चों के जीवन में बदलाव लाया है। यह काम करने पर आपको खुद अच्छा लगेगा

जनप्रतिनिधि को नहीं रखनी चाहिए राजनीतिक सोच

उन्होंने कहा कि हर किसी को राजनीति करने का अधिकार है हमें सभी को साथ लेकर चलना है चुनाव के दौरान हम पार्टी के नेता रहते हैं लेकिन चुनाव जीतने के बाद हम सारे जनता के प्रतिनिधि होते हैं। इसलिए बिना भेदभाव सभी के लिए कार्य करें। जनप्रतिनिधि बनने के बाद राजनीतिक सोच के साथ चलना पद के साथ अन्याय है। कोई दूसरी पार्टी से जुड़ा है तो उसके परिवार के बच्चे को भी पढ़ाएं। ऐसा नहीं कि सिर्फ टीएमसी के बच्चे को पढ़ाना है।

1 साल के लिए आपको यह जिम्मेदारी लेनी होगी यही गाँधी जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हमारे देश में हमलोग एक और गांधीजी का गुणगान रहे हैं दूसरी तरफ कुछ लोग गांधी जी की हत्या करने वाले का गुणगान कर रहे हैं यह अजीब विडंबना है । दोनों एक साथ नहीं चल सकता है बच्चों को गांधीजी और देश के स्वाधीनता संग्रामियो के बारे में जानकारी देने की जरूरत है तभी समाज आगे बढ़ेगा।

Leave a Reply