ASANSOLKULTI-BARAKARLatestNews

घर पर गिरे पत्थर, कार्यालय में तोड़फोड़

रणक्षेत्र बना रामनगर कोलियरी लाइकडीह ओसीपी

बंगाल मिरर, संजीव यादव, बराकर: सेल के कोलियरी डीविजन अंतगर्त रामनगर कोलियरी के लाइकडीह ओसीपी में सोमवार के सुबह 11 बजे के लगभग ब्लास्टिंग के दौरान उड़े पत्थरों से पत्थर घाट के नइ बस्ती के कइ घर क्षतिग्रस्त हो गए । जिसके विरोध में स्थानीय लोगों ने रामनगर कोलियरी प्रबंधन का घेराव कर तोड़फोड़ किये । जबकि बस्ती वालों ने औभरमैन को बंधक बनाकर रखा है । इस दौरान पत्थराव से जीएम टीके राय चोट आई ।

वाहनों में तोड़फोड़ का आरोप

जबकि आउटसोर्सिंग कंपनी रुगंटा प्रोजेक्ट के इंचार्ज विश्वानाथ दास ने बताया है कि हमलावरों ने भल्लभो वाहन , वाटर टैंकर, दो मोटरसाइकिल,का शीशा तोड़ने के अलावा कर्मीं बबन घोष, लोकेश घोष के साथ मारपीट किये हैं । जिसकी सूचना बराकर पुलिस को देने के अलावा कोलियरी के महाप्रबंधक को भी दिये हैं । आंतरिक सुरक्षा गाड ने पुलिस के सहयोग से स्थिति को संभाला ।

क्षतिग्रस्त मकानों के बदले मिले मुआवजा


घेराव कर रहे लोगों के कारण कोलियरी का उत्पादन ठप है । नया बस्ती के लोगों ने आरोप लगाया कि हैभी ब्लास्टिंग के कारण आये दिन यहां घटना घटती है । प्रबंधन के कइ बार चेताया गया । रात में सोते समय हमेशा भय का माहौल बना रहता है । समाचार लिखे जाने तक स्थिति समान्य बनी हुई है ।


दूसरी ओर आसनसोल नगर निगम के वाड नंबर 16 के नया बस्ती के लोगों ने रामनगर कोलियरी में कार्यरत ओभर मेन अतहर आलम अंसारी को फैसला नहीं होने तक नया बस्ती में बंधक बनाकर रख लिया । जहां उस वाड के पार्षद प्रतिनिधि सुभाष प्रसाद बराकर तथा चौरंगी थाना पुलिस की मौजूदगी में लोगों का काफी समझाया गया । लोगों का कहना है कि हैभी ब्लास्टिंग बंद की जाय तथा जो मकान क्षतिग्रस्त हुऐ है । उनकों मुवायजा दिया जाय ।

साजिश के तहत तोड़फोड़ : जीएम


इस संबंध में जीएम टीके राय ने कहां ब्लास्टिंग से एक भी वयक्ति को चोट नहीं आयी है । उसके बावजूद तोडफ़ोड़ करना एक साजिश है । जिनका कुछ वयक्ति गत स्वार्थ है । उनहोंने कहां दोपहर साढ़े तीन बजे तक ओभरमैन को नहीं छोड़ा गया था । उनकी सुरक्षा को लेकर वहां पुलिस बल तैनात है । जबकि समस्या को लेकर बस्ती वालों के साथ बातचीत करने तैयार हूं ।

Leave a Reply