ASANSOL-BURNPURDURGAPUR

पंडाल के आसपास बिना मास्क न रहे ः सीपी

सीपी ने किया दुर्गापुर के पूजा पंडालों का दौरा

बंगाल मिरर, संदीप प्रसाद, दुर्गापुर ः बिना मास्क पूजा पंडाल के आसपास एक भी व्यक्ति नहीं रहना चाहिए। इसके लिए 4 लाख मास्क बांटे जायेंगे। दुर्गापुर शिल्पांचल में आयोजित हो रही दुर्गापूजा पंडालों का निरीक्षण शनिवार को आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने  किया। कमेटियों द्वारा आयोजित पूजा पंडालों में सरकारी गाइड लाइन एवं नियमों का पालन हो रहा है कि नहीं इसकी जांच की । उनके साथ डीसी अभिषेक गुप्ता समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने कहा कि विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण किया गया। सभी ने सरकारी नियमों का पालन कर आयोजन कर रहे है। पंडाल को चारों तरफ से खुला बनाने का निर्देश का पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूजा कमेटियों को मास्क और सैनिटाइज़र रखने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस प्रशासन की ओर से 4 लाख मास्क पूजा के दौरान वितरण की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी दर्शनार्थी बिना मास्क के पूजा घूम नहीं सकते है। पूजा घूमने के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क पहनकर पूजा घूमने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की टीम प्रत्येक पूजा पंडालों की निरीक्षण कर सरकारी नियमों की जांच कर रही है।

वर्चुअल दर्शन करायेगी पुलिस

पुलिस आयुक्त ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को नमन योजना के तहत वर्चुअल पूजा दर्शन कराया जायेगा। आसनसोल-दुर्गापुर में जो भी ओल्ड एज होम, महिला होम, बाल सुधार गृह हैं, वहां पुलिस की ओर से लाइव या रिकार्डिंग के माध्यम से आसनसोल-दुर्गापुर के तमाम प्रमुख पूजा का दर्शन कराया जायेगा। कोरोना संकट के कारण इस बार इनलोगों को बस से नहीं ले जाया जा रहा है।

Leave a Reply