ASANSOLASANSOL-BURNPURDURGAPURKULTI-BARAKAR

बलविन्दर की रिहाई में मंत्री मलय की अहम भूमिका : तेजिंदर

सिख संगत की ओर से मंत्री को आभार जताया गया

बंगाल मिरर, मोहन सिंह, आसनसोल ः बलविन्दर की रिहाई में मंत्री मलय घटक की अहम भूमिका है। उक्त बातें सेंट्रल गुरुद्वरा प्रबंधक कमेटी के प्रधान तेजिंदर सिंह ने कहीं। मंगलवार के दिन आसनसोल नार्थ विधायक और राज्य के कानून एवं श्रम मंत्री मलय घटक से सिख प्रतिनिधि दल ने की मुलाकात ओर मंत्री को मोमेंटो और गुलदस्ता देकर आभार व्यक्त किया गया।

बलविन्दर की रिहाई
मंत्री को मोमेंटे देते हुए सिख संगत के लोग

कोलकाता में पुलिस द्वरा सिख सुरक्षा कर्मी बलविन्दर सिंह के साथ किये गये दुर्व्यवहार को लेकर इसी प्रतिनिधि दल ने मलय घटक को लिखित अपना रोष प्रगट किया था राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसपर न्याय की मांग की थी।

तब मंत्री मलय घटक ने अश्वासन दिया था और कहा था कि हमे 4 से 5 दिनों का समय दे। हम आपका यह लेटर सीएम तक पहुचा देंगे और अपनी तरफ़ से खुद बात भी करंगे ।

जब सब कुछ ठीक हो गया है बलविन्दर सिंह की रिहाई भी हो रही है सारे केस उनपर से उठा लिए जायगे बाइज्जत उनको बंगाल सरकार रिहा करेगी।

बंगाल सरकार के मंत्री को ओर मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापन करने सेंट्रल गुरुद्वरा के प्रधान तजिंदर सिंह ,सेंट्रल गुरुद्वरा प्रबधक कमेटी सेक्रेटरी और सिख वेलफेयर सोसाइटी के मुख्य सलाहकार तरसेम सिंह,सेवा ख़ालसा दल के बलविन्दर सिंह , गुरु गोबिंद सिंह स्टडी सर्कल बंगाल जोन के सेक्रेटरी गुरविंदर सिंह, हरदीप सिंह, बरकार गुरुद्वरा के प्रधान जिगिन्दर सिंह सहित अनन्य गन उपस्थित थे

भाजपा के आन्दोलन के दौरान दुर्व्यवहार को लेकर देश में हुआ था प्रतिवाद

बलविंदर सिंह भारतीय सेना के राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन से सेवानिवृत्त सैनिक हैं। सेवानिवृत्त होने के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता प्रियांग्शु पांडे की सुरक्षा में तैनात थे। गत आठ अक्टूबर को जब भारतीय जनता पार्टी सचिवालय घेराव करने जा रही थी तब वह पांडे की सुरक्षा में मौजूद थे। उसी दौरान उनके साथ पुलिस द्वारा किये गये दुर्व्यवहार को लेकर देशभर के सिख समुदाय ने गुस्सा जाहिर किया था।

Leave a Reply