NewsPoliticsRANIGANJ-JAMURIA

कांग्रेस का कृषि बिल के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान

बंगाल मिरर, जामुड़िया –– जामुड़िया ब्लाक 1 कांग्रेस के द्वारा मौजूदा कृषि बिल के खिलाफ जनजागरण एवं हस्ताक्षर अभियान चलाया गया । इस अवसर पर विश्वनाथ यादव सदस्य, पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने इस करोना काल में जून 2020 में अध्यादेश लाया जिसमें भारत के किसानों को केन्द्र की सरकार ने किसान विरोधी बिल के माध्यम से उस पर आक्रमण किया ।

किसानों की उपज की स्वतंत्रता पर प्रहार किया । केन्द्र की सरकार ने तीन बिल पास करवाने है जो जनविरोधी नीतियों का परिचायक है ।पहला आवश्यक वस्तु अधिनियम – भण्डार इस बिल से पुरे देश में कालाबाजारी शतप्रतिशत बढ़ेगी । दुसरा अनुबंध खेती — इस बिल के द्वारा किसानों को बाजार भाव के लाभ से वंचित करने का सुनियोजित षड़यंत्र साफ दिखाई पड़ रहा है एवं तीसरा बिल है कृषि उत्पादन व्यापार और वाणिज्य सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर अपना विचार व्यक्त करने से बच रही है ।

किसानों की मांग है की न्यूनतम समर्थन मूल्य सरकारी एवं गैर-सरकारी सभी जगहों पर एक सा होना चाहिए । अगर सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य के विपरीत खरीदारी होती हो तो वह कानून जुर्म कहलायेगी । केन्द्र की मोदी सरकार भारत के किसानों की इस मांग के खिलाफ है और कांग्रेस पार्टी किसानों के मांगों के समर्थन में किसानों के साथ खड़ी है । इस अवसर पर उपस्थित थे फिरोज खान महासचिव पश्चिम वर्दवान जिला युवा कांग्रेस, सोमनाथ चटर्जी , भूतपूर्व जामुड़िया ब्लाक 1 के अध्यक्ष , वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जाद हुसैन एवं फिरोज लबीब खान , वकील अंसारी ।

Leave a Reply