ASANSOLASANSOL-BURNPURPANDESWAR-ANDAL

Asansol बाजार में करोड़ों का घोटाला

बंगाल मिरर, आसनसोल : Asansol बाजार इलाके में चिटफंड( कमेटी) के नाम पर फिर करोड़ों का घोटाला सामने आया है? आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत नईकी हटिया अब्दुल बारी लेन के चिटफंड संचालक रतन, गोपाल ने चिटफंड निवेशकों एक बार फिर चूना लगा दिया है. बताया जाता है कि बीते कई वर्षों से वह चिटफंड का खेल विभिन्न व्यापारी वर्ग के साथ चला रहा था। लॉकडाउन के बाद से ही उसने यह खेल बंद कर दिया था।

वहीं लगातार चिटफंड खेलने वालों के दबाव में आकर उसने इस महीने की एक तारीख से चिटफंड का किस्त लेना शुरू किया एवं खेल को फिर से चालू कर दिया। इसके बाद अचानक रविवार को मुंशी बाजार स्थित उसकी दुकान न खुलने से लोगों को उसके गायब होने की आशंका हुई। रात में ही उसके निवास स्थान के पास दर्जनों महिला व पुरुष आ पहुंचे। उसके घर में खोज शुरू कर दी जहां पता चला कि रवि  उसके पिता घर पर नहीं हैं। स्थिति को देखते हुए आस-पास के लोगों ने उसके घर में महिलाओं को संरक्षण दिया और घर में किसी को प्रवेश करने नहीं दिया।

इलाका वासियों का कहना है कि वे लोग जब आएंगे तब बात होगी। परन्तु जिनके पैसे गबन हुये हैं, वे लोग जाने के लिए तैयार नहीं हुए। स्थिति को देखते हुए आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंची। घर में मौजूद उनके भतीजे राजू को पूछताछ के लिए थाना ले गयी। उसके बावजूद वहां मौजूद लोग देर रात तक बैठे रहे।

बाजार में पहले भी हुये हैं घोटाले

सूत्रों के अनुसार इस चिटफंड के खेल में करोड़ों का घपला हुआ है. वहीं चिटफंड निवेशकों का का आरोप है कि उनलोगों के पैसों से के बेतहाशा जमीन-जायदाद खरीद रहे है. और अपने आप को दिवालिया घोषित कर दिया है. चिटफंड निवेशकों का कहना है कि पैसा किसी भी कीमत पर देना होगा। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है. बाजार इलाके में इस तरह के घोटाले पहले भी कई बार हो चुके हैं।

Leave a Reply