ASANSOLLatestPANDESWAR-ANDALधर्म-अध्यात्म

छठ पूजा कमेटियों को आर्थिक सहायता

बंगाल मिरर, पांडेश्वर । पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र में विधायक जितेंद्र तिवारी के नेतृत्व में विभिन्न छठ पूजा समितियों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई। विधायक जितेंद्र तिवारी ने प्रत्येक कमेटी को ₹5000 की आर्थिक सहायता 100 मास्क और 50 अगरबत्ती का पैकेट कुल 90 कमेटियों को यह सहायता दी गई ।

छठ पूजा कमेटियों को आर्थिक सहायता
पूजा कमेटी को सहायता देते विधायक जितेंद्र तिवारी

इस मौके पर विधायक जितेंद्र तिवारी ने कहा कि लोक आस्था का महापर्व बंगाल में अच्छे से मने इसके लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रत्येक पंचायत, प्रत्येक नगर निगम को सख्त के निर्देश दिया है कि घाटों पर किसी तरह की परेशानी श्रद्धालुओं को ना हो इसका ध्यान रखा जाए। पांडेश्वर में भी पंचायत द्वारा कार्य किया जा रहा है लेकिन श्रद्धालुओं की सेवा में जो समितियां कार्य करती हैं उनकी सहायता के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर आर्थिक अनुदान मास्क और अगरबत्ती दिया गया है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में छठ को लेकर सभी में उत्साह रहता है। वह चाहे बंगाली हो मुस्लिम हो किसी भी समुदाय या धर्म से क्यों ना हो सभी उत्साह के साथ छठ पर्व में शामिल होते हैं और यह संस्कृति अन्य कहीं देखने को नहीं मिलती है । उन्होंने अपील किया कि सभी सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए छठ पर्व मनाए।

Leave a Reply