ASANSOLASANSOL-BURNPURBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJANKULTI-BARAKARLatestNewsPANDESWAR-ANDAL

Local Train : आसनसोल में मंडल प्रशासन तैयार

रेलवे बोर्ड, संबंधित राज्यों की हर झंडी मिलने का इंतजार

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल रेल मंडल Asansol Division में रेलवे Railway ने पैसेंजर ट्रेन Local Train परिचालन की सारी तैयारियां पूरी कर ली है, सिर्फ रेलवे बोर्ड Railway Board और संबंधित राज्यों की हर झंडी मिलने का इंतजार है। उल्लेखनीय है कि आसनसोल रेल मंडल में पैसेंजर ट्रेनों का शुभारंभ नहीं किया जा सका है। इसकी मांग लगातार की जा रही है। इसे लेकर आसनसोल दुर्गापुर औद्योगिक क्षेत्र में श्रमिकों तथा आम लोगों  में काफी रोष भी है। 

DELHI, MUMBAI, CHENNAI, BIHAR, UP जानेवालों के लिए खुशखबरी

 रेलवे सूत्रों ने कहा कि कार्यालय समय के दौरान यात्री ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है। रेलवे विभाग के अनुसार, पैसेंजर ट्रेन आसनसोल डिवीजन में तभी चलेगी जब रेलवे बोर्ड अनुमति देगा। आसनसोल डिवीजन में कुल 60 जोड़ी ट्रेनें चलती हैं। रेलमंडल का दायरा बंगाल, बिहार एवं झारखंड तक है। सूत्रों के मुताबिक, रेलवे बोर्ड ने अनुमति दी तो 30 से अधिक जोड़ी ट्रेनें चलेंगी। आरपीएफ को पहले ही दुर्गापुर, आसनसोल, पनागढ़ और झारखंड के कुछ स्टेशनों पर तैनात किया जा चुका है।

आसनसोल डिवीजन के डीआरएम सुमित सरकार ने रेलवे कर्मचारी यूनियनों और आरपीएफ के साथ बैठक भी की है। उन्होंने कहा कि ट्रेन चलाने की तैयारी को लेकर रेलवे अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं। आसनसोल डिवीजन के विभिन्न स्टेशन प्रबंधकों के परामर्श से यह तय किया गया है कि ट्रेन किस समय पर चलेगी और इसे संबंधित प्रस्ताव पूर्वी रेलवे के मुख्यालय को भेजा गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार यदि सब कुछ ठीक रहा, तो यात्री ट्रेन इस महीने के अंत तक या अगले महीने के शुरूआत में ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सकता है।

Leave a Reply