PoliticsWest Bengal

शुभेंदु को ममता का संदेश : सब पर नजर है कौन किससे मिल रहा है

मैं पूरे बंगाल की अकेली पर्यवेक्षक हूं : ममता


बंगाल मिरर,राज्य ब्यूरो,कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी के नाराज विधायक और परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी समेत गुटबाजी करने वाले अन्य नेताओं को कड़ा संदेश दिया है। बांकुड़ा में सभा के दौरान संबोधित करते हुए बिना नाम लिए ममता ने कहा कि पार्टी की सबसे बड़ी पर्यवेक्षक मैं हूं। मुझे पता है कि कौन कहां किससे किस तरह से मिल रहा है। मेरी सब पर नजर है।

Mamata Banerjee file photo

दरअसल राज्य भर में तृणमूल कांग्रेस की नई कमेटी गठित की गई है। जिले में पर्यवेक्षक पद समाप्त कर दिया गया है जिसे लेकर राज्य भर में नाराजगी है। सारी नाराजगी शुभेंदु अधिकारी के करीबी लोगों ने जताई है। शुभेंदु भी पिछले कई दिनों से ममता से नाराज चल रहे हैं और सीएम के पोस्टर बैनर अथवा नाम लिए बगैर कई जनसभाएं कर चुके हैं।

उन्होंने पार्टी में ममता बनर्जी के बाद उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को दूसरे नंबर पर लाने को लेकर नाराजगी जताई है और साफ कर दिया है कि ममता बनर्जी के अलावा अगर पार्टी में किसी को भी शीर्ष बनाने की कोशिश की गई तो वह स्वीकार नहीं करेंगे। इस मामले में लंबे समय से विवाद चल रहा था और अटकले लगाई जा रही हैं कि तृणमूल छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। लंबे समय से ममता बनर्जी ने इस मामले में चुप्पी साध रखी थी। अब नाम लिए बगैर उन्होंने शुभेंदु अधिकारी को संदेश दिया है।

अब पूरी पार्टी मेरे हाथों में रहेगी

ममता ने कहा है कि कई सारे लोग सवाल पूछ रहे हैं कि उस जिले का पर्यवेक्षक कौन है, उस जिले का कौन है? मैं कहती हूं कि मैं पूरे बंगाल की अकेली पर्यवेक्षक हूं। सीएम के इस बयान से स्पष्ट है कि वह नाराज नेताओं को संदेश देना चाहती है कि पार्टी का नेतृत्व किसी और के नहीं बल्कि उनके हाथों में ही हैं।

सीएम ने कहा कि अब तक सरकार के कार्य पर मैंने ज्यादा ध्यान दिया था और पार्टी को थोड़ी छूट दी थी लेकिन अब पूरी पार्टी मेरे हाथों में रहेगी। सीएम के इस बयान से और अधिक स्पष्ट हो गया है कि उन्होंने नाराज शुभेंदु अधिकारी को पार्टी में बने रहने के लिए एक शुभ संकेत दिया है।

Leave a Reply