ASANSOL-BURNPURDURGAPUR

SAIL में बिना शर्त मिले लीव एनकैशमेंट का लाभ

स्टील वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने प्रबंधन को लिखा पत्र

बंगाल मिरर, बर्नपुर: SAIL में बिना शर्त मिले लीव एनकैशमेंट का लाभ इसे लेकर सीटू से संबद्ध स्टील वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से महासचिव ललित मोहन मिश्रा ने सेल के कार्यकारी निदेशक को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों और गैर-अधिकारियों द्वारा अर्जित अवकाश (EL) के नकदीकरण (ENCASHMENT) के बारे में सेल के 24 नवंबर को जारी सर्कुलर में लगाई गई शर्त के कारण अधिकांश अधिकारी एवं कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिल पाएगा । 

SAIL लाभ में तो वेतन समझौता क्यों नहीं

अवकाश बीमा योजना, जो पहले प्रचलन में थी, उसके अनुसार, श्रमिकों को हर साल अपनी अर्जित छुट्टी को कम से कम 30 दिनों के अधिकतम अवकाश के बिना, बिना किसी न्यूनतम छूट के निर्धारित करने के लिए अनुमति दी जाती थी।  हालाँकि, इस योजना ने सेवा शर्तों का हिस्सा बनाया, जिसने श्रमिकों को अपनी वित्तीय शर्तों को पूरा करने में सक्षम बनाया, जब और आवश्यकता के समय सेल प्रबंधन द्वारा एकतरफा निलंबित कर दिया गया था।  विभिन्न स्तरों पर लगातार मांग और प्रतिनिधित्व के बाद इसे फिर से चालू किया गया है। 

170 दिनों के बैलेंस रखने की बाध्यता समाप्त की जाए

30 दिनों के EL ENCASHMENT के लिए 170 दिनों का EL BALANCE रखने के बाध्यता समाप्त किया जाना चाहिए। सभी अधिकारियों को और कर्मचारियों को बिना किसी शर्त के 30 दिनों का EL ENCASHMENT लेने की छूट दी जाए उन्होंने कहा कि तीसरे पे रिवीजन के लंबित होने तथा महंगाई भत्ते की वृद्धि पर रोक लगाने से इस्पात कर्मियों का मनोबल गिरा है जबकि इस्कर्मियों ने कोरोना काल में भी अपने समर्पण में दिखाते हुए इस्पात का उत्पादन जारी रखा । उनके योगदान को देखते हुए सभी अधिकारियों और कर्मियों को 30 दिन का EL ENCASHMENT दिया जाए।

उन्होंने कहा कि इस निर्णय को लेने से पहले प्रबंधन यूनियन के साथ किसी तरह की बात भी नहीं की है कोरोनावायरस के कारण बहुत सारे कर्मियों ने अपने छुट्टी का इस्तेमाल परिजनों की देखभाल के लिए भी किया है इसलिए इस नियम को हटाया जाए और बिना शर्त के 30 दिनों का लीव इनकैशमेंट दिया जाए ।

Leave a Reply