ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJANBihar-Up-JharkhandDURGAPURLatestRANIGANJ-JAMURIAWest Bengal

आसनसोलवासियों का 8 महीने का इंतजार हुआ खत्म

बंगाल मिरर, सुजीत बाल्मीकि,आसनसोल : आसनसोलवासियों का 8 महीने का इंतजार हुआ खत्म। बुधवार से शुरू हुआ आसनसोल से लोकल ट्रेनों का परिचालन ।आसनसोल स्टेशन से पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन होने पर काफी संख्या में लोग यात्रा के लिए पहुंचे और यात्रा के दौरान लोग कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करते हुए दिखे।

Local train service resumed from asansol photo sujit balmiki

आसनसोल से Local ट्रेनें चलने से बंगाल बिहार एवं झारखंड के लोगों को सुविधा होगी कोरोना संकट के दौरान बंद हुए लोकल ट्रेनों local trains का परिचालन करीब 8 महीने के बाद अब आसनसोल रेल मंडल से भी शुरू हो गया है। डीआरएम सुमित सरकार के नेतृत्व में मंगलवार को ही अधिकारियों ने स्टेशन का जायजा लिया था ।पूर्व रेलवे मुख्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आसनसोल रेल मंडल में 11 जोड़ी यानी कि कुल 22 लोकल ट्रेनों का परिचालन operation होगा। आगामी 2 दिसंबर 2nd December से लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

आसनसोल से चलने वाली ट्रेनों की सूची

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आसनसोल से बर्दवान के बीच 4 जोड़ी ट्रेनें । वही आसनसोल जसीडीह और आसनसोल -झाझा के बीच एक-एक जोड़ी ट्रेन। आसनसोल धनबाद के बीच भी दो जोड़ी लोकल ट्रेनों का परिचालन हो रही है।

अंडाल जसीडीह रूट पर भी एक जोड़ी ट्रेन का परिचालन होगा। अंडाल- सैंथिया रूट पर भी 2 जोड़ी ट्रेन चलेगी।

इसके अलावा बर्द्धमान-रामपुरहाट, कटवा -अजीमगंज, मालदा -बडहरवा रूट पर भी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। रेलवे की ओर से निर्देश दिया गया है कि यात्रियों को कोविड-19 से बचाव के निर्देशों का पालन यात्रा के दौरान करना होगा।

पूर्व रेलवे द्वारा चलाईजाने वाली पैसेंजर ट्रेनों की सूची
trains time table

गौरतलब है कि आसनसोल से पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन किया जा रहा था अब लोगों की यह मांग पूरी हो गयी है

Leave a Reply