LatestNewsWest Bengal

किसानों के हक के लिए टीएमसी करेगी आंदोलन : मलय

तृणमूल कांग्रेस के कर्मी सभा में टीएमसी समर्थकों का उमड़ा जनसैलाब
भाजपा की सरकार ने लायी महंगाई, जनता त्राहि-त्राहि : मलय घटक
बदलाव की राह देख रही जनता, भाजपा का होगा सफाया

बंगाल मिरर, सिलिगुड़ी : सूबे के श्रम विधि व कानून मंत्री सह आसनसोल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक मलय घटक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अम्फन तूफान, कोरोना महामारी व नोटबंदी ने देश को कंगाली की ओर ढकेल दिया है।

आम जनता त्राहि त्राहि कर रही है और प्रधानमंत्री को सिकन तक नहीं हो रही। श्री घटक शुक्रवार को उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार के एक नंबर ब्लॉक के सोनापुर मैदान में आयोजित तृणमूल कांग्रेस के कर्मी सभा को संबोधित कर रहे थे। सभा में हजारों टीएमसी कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा था। कार्यकर्ताओं ने इलाके के मुद्दों को मंत्री के समक्ष रखा साथ ही ममता सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया।

ममता सरकार की उपलब्धियों को मंत्री ने गिनाया

मंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो जनता को बतायें कि ममता दीदी ने उनके लिए कौन कौन सी महत्वाकांक्षी योजनाएं इलाके के विकास के लिए चलाया है।

उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गरीब व असहाय लोगों के उत्थान के लिए हर तरह की मुमकिन कदम उठा रही है। ममता बनर्जी की सरकार प्रयास में जुटी है कि जल्द से जल्द जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलना शुरू हो जाए। मंत्री मलय घटक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अम्फन तूफान, कोरोना महामारी, नोट बंदी जैसे कई मुद्दों पर जमकर घेरा।

कहा कि केंद्र सरकार की दुर्नीतियों के कारण ही आज देश की हालत बदतर हो चुकी है। देश की आर्थिक स्थिति काफी चरमरा गयी है। जिसका सीधा असर हमारे आम जीवन पर पड़ा है। हर चीज का दाम बढ़ गया है। महंगाई से जनता त्राहि त्राहि कर रही है। इस महंगाई को झेलना आम जनता के लिए मुसीबत बन चुका है।

कृषि बिल पर क्यों चुप हैं मोदी: मलय

दिल्ली में किसानों के आंदोलन पर मंत्री मलय घटक ने कहा कि कृषि बिल आज देश का सबसे बड़ा मुद्दा बन चुका है। देश के अन्नदाता को केंद्र सरकार दरकिनार कर रही है। इतने दिनों से किसान सड़क पर जमे हैं फिर भी प्रधानमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं।

इस मुद्दे को लेकर आज देश की आम जानत से लेकर हर राजनितिक पार्टी अपने-अपने तरीके से केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है, लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है। हर कोई कृषि बिल को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन मोदी सरकार अपने फैंसलों पर डटी हुई है। उन्होंने केंद्र पर प्रहार करते हुए कहा कि जबतक सरकार अपने फैसले को वापस नहीं लेती है तबतक आन्दोलन जारी रहेगा।

पिछले 14 वर्षों से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व तृणमूल कांग्रेस किसानो के हर एक मुद्दे व उनके हक के लिए लड़ाई लड़ी है ऐसे में वो इस लड़ाई से पीछे नहीं हट सकती है। उन्होंने कहा कि बस पार्टी सुप्रीमो के आदेश का इंतजार है, तृणमूल कांग्रेस किसानो के मुद्दों को लेकर एक बार फिर उन्हें उनका हक दिलाने के लिए सड़क पर उतरेगी।

उन्होंने कहा के एक समय था जब उनकी नेत्री ममता बनर्जी ने किसानों के हक की लड़ाई के लिए जंग की शुरुआत की और बंगाल में 34 साल पुराना वाम सरकार का लाल किला पूरी तरह ढह गया। अब एक बार फिर वही मुद्दा है लेकिन इस बार सिर्फ ममता बनर्जी ही नहीं उनके साथ पूरा देश है। इस बार बदलाव होगा और बंगाल ही नहीं पूरे देश से भाजपा की सफाई हो जाएगी। उन्होंने कहा के चुनाव के साथ-साथ किसानों के हक की लड़ाई के लिए आंदोलन की तैयारी पार्टी की ओर से शुरू हो चुकी है।

Leave a Reply