ASANSOLLatestRANIGANJ-JAMURIA

किसान आंदोलन : रानीगंज में हाईवे जाम, फंसे डीएम व सीपी

बंगाल मिरर, राजा बनर्जी, आसनसोल, 4 दिसंबर: पश्चिम बर्दवान जिले के सीपीएम नेता और कार्यकर्ता किसानों या कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन में शामिल हुए। दिल्ली में चल रहे आंदोलन की आंच शिल्पांचल में भी पहुंची । रानीगंज में हम आंदोलनकारियों ने नेशनल हाईवे जाम कर विरोध जताया ।  उस आंदोलन में, पश्चिम बर्दवान के जिला मजिस्ट्रेट पूर्णेंद्र कुमार माजी और आसनसोल दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त सुकेश जैन राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 2 पर फंस गए।  घटना शुक्रवार को आसनसोल के रानीगंज में हुई। उस दौरान, जिला मजिस्ट्रेट पूर्णेंदु माजी और पुलिस आयुक्त सुकेश जैन वहां गए।  उनकी कार करीब 25 मिनट तक वहीं फंसी रही।  उसके बाद, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटा दिया और अपने गंतव्य के लिए भेज दिया।

किसान आंदोलन में लगने लगे कोयला चोरी बंद करो के नारे

हैरानी की बात यह है कि जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस कमिश्नर की कार देखते ही वह सुर बदल गया।  कृषि कानून के खिलाफ एक आंदोलन था।  नारे दिए जा रहे थे।  लेकिन धुन बदल गई “कोयला चोरी करना बंद करो। बंद करो। बंद करो।”


  रानीगंज में एक सरकारी जनसभा में शामिल होने
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को आएंगी।  जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त निरीक्षण के लिए रानीगंज जा रहे थे।  सीपीएम आंदोलन के दौरान वे सड़कों पर फंस गए।  उस समय, पूर्व सांसद और सीपीएम की केंद्रीय समिति के सदस्य बंशगोपाल चौधरी और विधायक रूनू दत्ता के नेतृत्व में केंद्र के कृषि बिल के विरोध में पंजाबीमोड, रानीगंज में एक आंदोलन किया गया था।  जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए तथा के किसान बिल रद्द करने की मांग की।

Leave a Reply