ASANSOLLatestNews

मंत्री मलय पहुंचे ग्रामीणों के द्वार, सुनी समस्यायें

बंगाल मिरर आसनसोल  : गांव के बिना शहर अधूरा गांवों की विकास से ही देश की चौमुखी विकास संभव है। उक्त बातें आसनसोल उत्तर के विधानसभा के विधायक राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक रविवार को सराकडीह एवं मौजू़ड़ी गांव के ग्रामीणों के  विभिन्न समस्याओं से रुबरु होने के दौरान कही।मंत्री ने कहा कि शहर की सारी श्रृांगार गांव के कारण ही होता है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश, राज्य एवं शहर की विकास का गांव के कारण ही होता है। आज भी बड़ी शहर का विकास गांव के मजदूरों के कारण ही होता है।

उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शहर की विकास के साथ ही गांवों की विकास के प्रति निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने पूरे राज्य के विभिन्न गांवों की सड़कों का पक्का कराने के साथ ही गांवों की सड़कों को शहर की सड़कों से जोड़ने के लिए विभिन्न जिलों में कार्य आरंभ करा दिया है। जिले के सालानपुर, पांडेश्वर, जामुड़िया, रानीगंज आदि ब्लाकों कार्य चल रहा है इसके अलावा गांवों में लाइटें लगाई जा रही है एवं नालियों का भी विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं से रुबरु होने के बाद सरकार की विभिन्न योजनाओ के बारे में भी जानकारी दिया। गांव के पार्टी कार्यकर्ताओं को लोगों की विभिन्न समस्याओं को बूथ स्तर समीक्षा करने एवं निपटारा करने का निर्देश दिया।

ब्लाक अध्यक्ष उत्पल सिन्हा ने कहा कि राज्य में मंत्री मलय घटक ने पश्चिम बर्द्धवान सहित आसनसोल शहर का चौमुखी विकास किया है इनके कारण ही आसनसोल में जिला अस्पताल बनाया है और अस्पताल में इलाज के साथ मुफ्त दवा, एक्सरे आदि किया जाता है। स्कूलों की कक्षाओं में वृद्धि एवं काजी नजरुल इस्लाम विश्व विधालय, नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर बना है। इस दौरान युवा नेता श्याम सोरेन सहित गांव के दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply