ASANSOLASANSOL-BURNPURBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJANBengali NewsKULTI-BARAKARPANDESWAR-ANDALRANIGANJ-JAMURIA

बंगध्वनि यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

आज से शुरू हुई बंगध्वनि यात्रा

बंगाल मिरर, सुजीत बाल्मीकि, आसनसोल : राज्य में तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को तृणमूल सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करने के साथ ही बंगध्वनि यात्रा शुक्रवार से शुरू हुई। आसनसोल में राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक के नेतृत्व में आयोजित बंगध्वनि यात्रा में उमड़ा जनसैलाब। इस दौरान अभिजीत घटक, गुरुदास चटर्जी, राजा गुप्ता, राजू अहलूवालिया, शगीर आलम कादरी, मो. रॉकी समेत हजारों की संख्या में कार्यकर्ता थे।

जुलूस में शामिल मलय घटक समेत टीएमसी कार्यकर्ता टो सुजीत बाल्मीकि


मंत्री मलय घटक ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल में 10 वर्षों तक, यानि 2011 से 2020 तक जो विकास कार्य किया है, वह किसी अन्य राज्य में नहीं किया गया है।” यह विकास स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा तक सभी क्षेत्रों में हुआ है। कन्याश्री परियोजना ने दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है। उत्कर्ष बंगला, सबुजसथी, पथ दिशा, ई-समाधान जैसी परियोजनाओ का लाभ सभी को मिल रहा हैं।

बंगाल के लोगों ने भी स्वास्थ्य साथी परियोजना के लिए अभूतपूर्व तरीके से प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में बंगाल के लोगों की प्रति व्यक्ति आय दोगुनी से अधिक हो गई है। पिछले 10 वर्षों में बंगाल की जीडीपी 4 . 51 लाख करोड़ से 6.90 लाख करोड़ हुई है। पिछले एक दशक में, बंगाल का बजट 3 गुना बढ़ गया है। हम धर्म के साथ राजनीति नहीं करते हैं।” हम लोगों के लिए राजनीति करते हैं। पिछले 10 वर्षों में, हमारे पास बंगाल में ऐसी परियोजनाएँ हैं जिनकी अन्य राज्य भी कल्पना नहीं कर सकते हैं। आज स्वास्थ्य साथी का लाभ लेने के लिए विपक्षी दल के लोग भी कतार में खड़े हैं।

जिले में 29 टीमों का गठन किया गया

बंगध्वनि यात्रा के लिए जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 29 टीमों का गठन किया गया है। दुर्गापुर पूर्व एवं बाराबनी विधानसभा क्षेत्र में 4-4, आसनसोल उत्तर, आसनसोल दक्षिण, कुल्टी, पांडेश्वर, दुर्गापुर पश्चिम, रानीगंज तथा जामुड़िया के लिए 3-3 टीमें गठित की गई है। जहां तृणमूल विधायक हैं, वह विधायक टीम वन का नेतृत्व कर रहे हैं। वहीं दुर्गापुर पूर्व में अनिंदिता मुखर्जी, जामुड़िया में अभिजीत घटक तथा रानीगंज में वी. शिवदासन दासू नेतृत्व करेंगे।

Leave a Reply