LatestNationalPoliticsWest Bengal

तृणमूल के 25 नेताओं को मिल सकती है केंद्रीय सुरक्षा, भाजपा में शामिल होने की अटकलें


बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता ः पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी का पाला मजबूत हो रहा है। राज्य में व्यापक जनाधार रखने वाले ममता कैबिनेट के मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी शुक्रवार या शनिवार को भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। उसके बाद टीएमसी के 25 अन्य शीर्ष नेताओं के भी भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हैं। बताया जाता है कि इनमें विधायक, मंत्री और जमीनी स्तर के जनाधार वाले बड़े नेता हैं। शुभेंदु अधिकारी को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पहले ही जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दे दी है, जिसमें बुलेटप्रूफ कार के साथ अर्धसैनिक बलों के सशस्त्र जवान शामिल हैं।

नेताओं की सूची बना ली गई
Election 2021
sample image

अब टीएमसी के उन 25 नेताओं की सूची बना ली गई है जिन्हें यह सुरक्षा दी जानी है। सूत्रों ने बताया कि ये सारे नेता भाजपा के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के संपर्क में हैं। इनके बारे में भाजपा ने अपने केंद्रीय नेतृत्व को जानकारी दी है और गृह मंत्रालय ने इनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी शुरू कर दी है।

दरअसल सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों और मंत्रियों को राज्य सरकार सुरक्षा देती है। ममता कैबिनेट से इस्तीफा देने के साथ ही शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल सरकार से मिली जेड प्लस की सुरक्षा भी छोड़ दी। उसी तरह टीएमसी के बाकी विधायक और मंत्री जो जल्द भाजपा में शामिल होने वाले हैं, उन्हें भी अपनी सुरक्षा छोड़नी होगी। इसलिए गृह मंत्रालय ने पहले से ही इनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की तैयारियां कर ली है।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि टीएमसी छोड़कर जो 25 अन्य विधायक भाजपा में शामिल होने वाले हैं उनमें से चार लोगों को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी, 10 लोगों को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी और बाकी छह लोगों को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। जाहिर है कि शुभेंदु अधिकारी के भाजपा में जाने के बाद अगर टीएमसी के 25 अन्य नेता ममता का साथ छोड़ बंगालदेते हैं तो विधानसभा चुनाव में भाजपा राज्य में सत्ता परिवर्तन कर सकती है।

Leave a Reply