ASANSOLASANSOL-BURNPURLatest

तीन दिवसीय कला प्रदर्शनी का उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल, 19 दिसंबर: राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक ने शनिवार को विवेकानंद आर्ट गैलरी में आयोजित तीन दिवसीय कला प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। मौके पर रामकृष्ण मिशन के सोमात्मानंद महाराज, एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर आर्ट गैलरी में कई प्रसिद्ध व्यक्तियों की मोम की मूर्तियां मूर्तियां कर रखी गई थी। लोगों ने प्रदर्शनी का आनंद लिया

श्री घटक ने कहा कि शिल्पांचल में आर्ट गैलरी खुलने से स्थानीय कलाकारों को काफी लाभ मिलेगा। वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पायेंगे। जिससे नवयुवक प्रभावित होंगे। बीएनआर स्थित आर्ट गैलरी में लगी सभी मूर्तियां मशहुर शिल्पिकार सुसांतो राय द्वारा बनायी गयी थीं। शिल्पांचल में ये पहला आर्ट गेलरी है जहां शिल्पकार अपनी-अपनी हुनर को प्रदर्शित करेंगे।

राज्य सरकार द्वारा दिये गये इस प्लेटफॉर्म से शिल्पांचल के शिल्पकारों में उत्साह का माहौल है। गैलरी में शिल्पकार सुसांतो राय द्वारा काजी नजरुल इस्लाम, स्वामी विवेकानंद सहित कई महान हस्तियों की मोम की मूर्तियां लगायी गयीं हैं। मौके पर मंत्री ने कहा कि यहां और भी मूर्तियां लगाई जायेंगी। आने वाले समय में यह एक प्रदर्शनी के रूप में जाना-पहचाना जायेगा। कहा कि सुसांतो हमारे राज्य और देश के लिए ही नहीं बल्कि विदेशों के लिए भी मूर्तियां तैयार करते हैं। सुसांतो पूरे विश्व में मोम की मूर्तियां बनाने के लिए विख्यात हैं। मंत्री ने कहा के राज्य में इस तरह के उद्योग को बढ़ावा देने के लिए जहां भी जरूरत होगी वहां सरकार व वो खुद उपस्थित रहेंगे। कहा कि वो दिन दूर नहीं जब इस आर्ट गैलरी को देखने के लिए देश व विदेशों से भी लोग आयेंगे।

Leave a Reply