ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

ट्रेड लाइसेंस, प्रापर्टी टैक्स में दी जाएगी राहत : निगमायुक्त

कुल्टी में 20 दिन में दिये जायेंगे 10 हजार कनेक्शन
शहर के सर्वांगीण विकास के लिए एक्शन प्लान

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल नगरनिगम के निगमायुक्त नितिन सिंघानिया की अध्यक्षता में शहर के सर्वांगीण विकास को लेकर निगम मुख्यालय में बोर्ड सदस्य तथा सभी बोरो के अभियंताओं को लेकर शनिवार को बैठक की गई। निगमायुक्त नितिन सिंघानिया ने बताया कि बाजार में जो भी मरम्मत, सफाई कार्य, बाजार से जुड़े संगठन के लोगों की समस्या दूर करने पर जोर दिया गया। सभी को स्वास्थ्य साथी का लाभ दिया जाएगा। कम्यूनिटी शौचालयों के रखरखाव पर जोर दिया जाएगा। स्ट्रीट टैप (सार्वजनिक नल) एवं ट्यूबवेल पर डेढ़ माह में कार्य किया जाएगा। कुल्टी में 20 दिन में 10 हजार कनेक्शन दिया जाएगा।

स्वास्थ्य सेवा एवं पार्कों को बेहतर करने का निर्देश

प्रापर्टी टैक्स एवं ट्रेड लाइसेंस को लेकर चर्चा की गई। इसके लिए कमेटी गठन कर इसमें कुछ राहत देने का प्रयास किया जा रहा है। अगले महीने में से इसमें कुछ छूट दी जा सकती है कि नहीं इस पर भी जोर दिया जा रहा है। वहीं लोगों को स्वास्थ्य सेवा बेहतर मिले। इसके लिए स्वास्थ्य केंद्रों में सेवा और बेहतर करने पर जोर दिया जा रहा है। जहां स्वास्थ्य केंद्र नहीं है वहां विभिन्न इलाकों में जाकर स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किये जाएगे। श्मशान एवं कब्रिस्तान में लाइट की समस्या को दूर किया जाएगा नगरनिगम इलाके में जो भी पार्क हैं उसके बेहतर रखरखाव का निर्देश दिया गया है।

हर वार्ड में जनता से किया जाएगा सीधा संवाद

निगमायुक्त नितिन सिंघानिया ने बोर्ड सदस्यों के साथ बैठक कर उनके अनुभव एवं सुझाव की जानकारी ली। उनके बोरो इलाके में क्या समस्या है इसे लेकर भी जानकारी ली। सदस्यों ने कुछ मुद्दे बताएं हैं। जिस पर प्राथमिकता के साथ कार्य किया जाएगा। सभी विभागों को लेकर डेढ़ माह के लिए प्लान आफ एक्शन बनाया गया है। दुआरे सरकार की तर्ज पर नगरनिगम द्वारा जनसंपर्क बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। अगले सप्ताह से हर वार्ड में नगरनिगम के अधिकारी जाकर लोगों से सीधे संवाद करेंगे । बैठक में अभिजीत घटक, पूर्णशशि राय, मीर हासिम, अंजना शर्मा, अशोक रूद्र, अमरनाथ चटर्जी दिव्येन्दु भगत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply