NewsWest Bengal

विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग का महत्वपूर्ण निर्देश

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता: पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए हैं। पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों के मुख्य सचिव एवं मुख्य चुनाव अधिकारियों को चुनाव आयोग की ओर से निर्देश दिया गया है कि चुनाव प्रक्रिया से जुड़े वैसे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी जो अपने गृह जिले में या फिर किसी पद पर लंबे समय से पदस्थापित हैं। उनका तबादला किया जाए।

पश्चिम बंगाल के अलावा असम केरल तमिलनाडु एवं पुडुचेरी में चुनाव होने हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई 2021 तक है इसलिए चुनाव प्रक्रिया इसके पहले संपन्न होगी।

चुनाव आयोग ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव करने के लिए चुनाव से जुड़े हुए जो भी अधिकारी हैं उनका पोस्टिंग उनके गृह जिले में ना हो और वह लंबे समय से अपने पद पर पोस्टेड ना हो इस को ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है गौरतलब है कि पहले ही राज्य में बड़े स्तर पर प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों का तबादला किया जा चुका है अब चुनाव आयोग के निर्देश के बाद देखना है कि नए सिरे से किन-किन अधिकारियों का तबादला होता है

Leave a Reply