ASANSOLKULTI-BARAKAR

KULTI जल परियोजना को मिला Silver SKOCH अवार्ड

बंगाल मिरर, आसनसोल: आसनसोल नगरनिगम की दो योजनाओं को प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड Skoch Award मिला है। निगमायुक्त नितिन सिंघानिया ने बताया कि आसनसोल नगरनिगम की महत्वाकांक्षी कुल्टी जल परियोजना को सिल्वर कैटेगरी का स्कॉच अवार्ड मिला है। यह गर्व की बात है कि राष्ट्रीय स्तर पर हमारी परियोजना को पुरस्कार मिला है। यह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ड्रीम प्रोजेक्ट था। नगरनिगम के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी एवं पूर्व आयुक्त खुर्शीद अली कादरी के नेतृत्व में इस कार्य को किया गया था। नगरनिगम की टीम ने काफी अच्छा कार्य किया। यह अवार्ड आसनसोल एवं कुल्टी के जनता के लिए है।

गौरतलब है कि बीते 7 दिसंबर को चेयरपर्सन जितेंद्र तिवारी ने निगमायुक्त नितिन सिंघानिया एवं पूर्व आयुक्त खुर्शीद अली कादरी की मौजूदगी में बताया था कि आसनसोल नगरनिगम की दो परियोजनाओं कुल्टी जल परियोजना तथा आनलाइन सेवा देने के लिए एगिये आसनसोल योजना को स्कॉच अवार्ड आफ मेरिट की पुष्टि हो चुकी है।

2003 में स्थापित, SKOCH अवार्ड लोगों, परियोजनाओं और संस्थानों को सलाम करता है जो भारत को एक बेहतर राष्ट्र बनाने के लिए अतिरिक्त मील जाते हैं। SKOCH पुरस्कार विजेताओं में शक्तिशाली और साधारण समान शामिल हैं। समाज में योगदान देने के लिए उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए उन्हें यह पुरस्कार मिला है। वर्षों में SKOCH पुरस्कार का रोल ऑफ ऑनर इस बात का प्रमाण है। हमारे पुरस्कार विजेताओं को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान के रूप में SKOCH अवार्ड से सम्मानित किया जाता है।

Leave a Reply