ASANSOL

किसान आन्दोलन के समर्थन में अरदास

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी ः अपने बुनियादी हकों के लिए संघर्षशील देशभर के किसानों एवं मजदूरों की चढ़दी कला और विजय के लिए गुरू गोबिंद सिंह स्टडी सरकल की देश-विदेश की समुची इकाईयों द्वारा आज अरदास समागम का आयोजन किया गया । गुरू गोबिंद सिंह स्टडी सर्कल पश्चिम बंगाल की शाखा के मुख्य सचिव सरदार गुरविंदर सिंह ने बताया कि इस संबंध में आज मुख्य अरदास समागम गुरूद्वारा साहेब बराकर में आयोजित हुआ।

इस मौके पर शब्द कीर्तन अरदास उपरांत वक्ताओं ने अपने संबोधन में कहा कि बुनियादी मानवता के अधिकारों की रक्षा हेतु किए गए संघर्ष को जितने की जुगत गुरबाणी,गुरू इतिहास एवं सिख इतिहास से मिलती है । गुरविंदर सिंह जी ने कहा कि कृषि बिल जो कि काला कानून है जिसके लागू होने पर काला बाज़ारी को प्रोत्साहन मिलेगा एवं आवश्यक उत्पादों की कीमत आसमान को छूने लगेगी तथा जनता को मंहगाई की मार झेलनी पङेगी। उन्होंने ने संतोष जताया कि दुनिया का सबसे शांतिपूर्ण आन्दोलन पंजाब समेत दुसरे राज्यों के किसान कर रहे हैं और उन्हें भरोसा है कि केन्द्रीय सरकार किसानों के हक में फैसला करेगी।
सरदार जतिंदरपाल सिंह, हरदीप सिंह, बलदेव सिंह, जसबीर कौर गुरप्रीत सिंह एवं बराकर शहर के अन्य लोग इसे मौके पर उपस्थित थे ।

Leave a Reply