ASANSOL

1843 करोड़ रुपये की सहायता दी गयी : मलय घटक

आसनसोल में श्रमिक मेला का उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल: राज्य के श्रम विभाग द्वारा राहा लेन योगेन पार्क मैदान में आयोजित दो दिवसीय श्रमिक मेला का उद्घाटन शनिवार को राज्य के श्रम, कानून मंत्री मलय घटक समेत अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

इस मौके पर मंत्री मलय  घटक ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता द्वारा श्रमिकों के कल्याण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। श्रमिक कल्याण योजना के तहत वाममोर्चा के शासन में 2000 से 2011 तक असंगठित श्रमिकों को मात्र 9 करोड़ की सहायता राशि दी गयी थी। वहीं मां,माटी,मानुष की सरकार बनने के बाद 9 साल में 1843 करोड़ रुपये की सहायता दी गयी है। इससे पता चलता है कि सरकार एवं मुख्यमंत्री श्रमिकों को लेकर कितनी गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि एक ओर राज्य सरकार जनकल्याण के लिए कार्य रही है। मुख्यमंत्री ने जनकल्याण के लिए 48 योजनाओं की शुरूआत की। वहीं मोदी सरकार लोगों का रोजगार छीन रही है। कल-कारखानों को बंद कर दिया, भूमिगत कोयला खदानों को बंद कर दिया। जनता चाह रही है कि कब मोदी सरकार सत्ता से जाये।

इस मौके पर आसनसोल-दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन तापस बनर्जी, अतिरिक्त जिला शासक अभिजीत शेवाले, आसनसोल ईएसआई अस्पताल के अधीक्षक डा. अतनु भद्र, अमरनाथ चटर्जी , पूर्णशशि राय, श्याम सोरेन, शर्मिला खटुआ, पूर्व पार्षद गुरुदास चटर्जी राकेट,उमा सर्राफ आदि उपस्थित थे। मेला में श्रमिक कल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं से संबंधित सहायता शिविर के साथ ही प्रदर्शनी स्टाल भी लगाये गये है। 

Leave a Reply