PoliticsWest Bengal

बंगाल पहुंचे ओवैसी साधा ममता पर निशाना

ओवैसी ने अब्बास को चुना बंगाल का नेता, तृणमूल ने कहा ओवैसी का कोई असर नहीं होगा

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल पहुंचे ओवैसी साधा ममता पर निशाना। ओवैसी ने अब्बास को चुना बंगाल का नेता, तृणमूल ने कहा ओवैसी का कोई असर नहीं होगा। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM)पार्टी ने पश्चिम बंगाल में  विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयरी शुरू कर दी है। बंगाल में ओवैसी की पार्टी अब्बास सिद्दीकी के नेतृत्व में बंगाल में आगामी चुनाव लड़ेगी। असदुद्दीन ओवैसी रविवार को फुरफुरा शरीफ आए और उन्हें इसकी सूचना दी। उन्होंने कहा, “हम अब्बास सिद्दीकी के नेतृत्व में बंगाल में आगे बढ़ेंगे। हम उसकी तरफ से होंगे। मैं जो भी फैसला लूंगा उसका समर्थन करूंगा।

बंगाल में उनका कोई प्रभाव नहीं होगा : सौगत

 तृणमूल, हालांकि, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के प्रमुख ओवैसी की यात्रा को महत्व देने के लिए अनिच्छुक है। टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा, “असदुद्दीन ने पहले कहा था कि वह बंगाल आएंगे। अब्बास सिद्दीकी के साथ यह बैठक एक नई बात है। वह समझ गये है कि बंगाल में उनका कोई प्रभाव नहीं होगा। क्योंकि बंगाल में उर्दू बोलने वाले मुसलमानों की संख्या कम है। मीम का लक्ष्य भाजपा के वोट को काटना है, बंगाल के लोग उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेंगे। मीम के आगमन का बंगाल की राजनीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, उन्होंने कहा।

गुजरात में आग लगने पर ममता कहां थीं ः ओवैसी

लेकिन ओवौसी ने भाजपा की ‘बी’ टीम के रूप में काम करने के आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, “अगर अल्पसंख्यकों को लेकर इतनी चिंता है, तो गुजरात में आग लगने पर ममता कहां थीं।” वह खुद भाजपा को रोक नहीं सकते। इतने सारे लोग तृणमूल छोड़कर भाजपा में जा रहे हैं, आप उन्हें क्यों नहीं रोक सकते? वास्तव में, भाजपा का हाथ तृणमूल ही मजबूत कर रही है। बंगाल में पिछले लोकसभा चुनाव में मीम नहीं लड़े थे। उसके बावजूद, भाजपा को 16 सीटें कैसे मिलीं?

Leave a Reply