LatestNewsWest Bengal

CBI की रडार पर बगड़िया

बंगाल मिरर, एस सिंह, क्राइम रिपोर्टर : अवैध कोयला तस्करी मामले में CBI की रडार पर बगड़िया। सीबीआई के लिए अवैध कोयला एवं पशु तस्करी मामले में गणेश बगड़िया महत्वपूर्ण कड़ी साबित हो सकते हैं।  सूत्रों के मुताबिक, वह पिछले हफ्ते ही देश लौटा है।  खबर है कि वह जल्द ही सीबीआई के सामने हाजिर हो सकते हैं।
सीबीआई लंबे समय से बगड़िया की तलाश कर रही थी।  लेकिन वह नहीं मिला।  हालांकि, तीसरी नोटिस के बाद, बगड़िया ने जवाब दिया कि वह इलाज के लिए दुबई में था।  वह पिछले हफ्ते लौटा।

file photo

इससे पहले, सीबीआई ने लेकटाउन में गणेश बगड़िया के घर की तलाशी ली।  इस मामले में, सीबीआई को लगता है कि उससे पूछताछ बहुत महत्वपूर्ण है।  बताया जा रहा है कि कोयला और पशु तस्करी का पैसा सीधे गणेश बगड़िया के पास पहुंचता था।  नतीजतन, सीबीआई को लगता है कि इस मामले में एक से अधिक सुराग मिल सकते हैं।  दूसरी ओर, सीबीआई बिनय मिश्रा को खोजने के लिए बेताब है, जो मवेशियों और कोयले की तस्करी के किंगपिन में से एक है।  बिनय का लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

गौरतलब है कि 5 नवंबर को अवैध कोयला तस्करी में हनुमान जी उर्फ लाला के घर हुई छापेमारी के बाद से ही सारा खेल चल रहा है बीते कुछ दिनों से इस मामले में जांच में तेजी आ गई है वही हाल ही में सीबीआई को गौ तस्कर इनामुल से भी एक डायरी हाथ लगी है जिसके बाद ही सीबीआई ने विनय मिश्रा के घर दबिश दी थी।

Leave a Reply