LatestNationalWest Bengal

एक और मंत्री ने छोड़ा ममता सरकार का साथ

लक्ष्मीणरतन शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा  दिया

बंगाल मिरर, राज्य  ब्यूरो, कोलकाता : एक और मंत्री ने छोड़ा ममता सरकार का साथ। इस बार लक्ष्मीणरतन शुक्ला ने मंत्री पद से इस्तीफा दे  दिया। उन्होंने राज्य में खेल और युवा कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। पता चला है कि मुख्यमंत्री ने उनका त्याग पत्र स्वीकार कर लिया है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वह फिलहाल राजनीति से संन्यास ले रहे थे। खबर है कि मुख्यमंत्री ने भी उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। हालांकि, लक्ष्मी पूर्ण अवधि के लिए एक विधायक के रूप में बने रहना चाहती हैं।मंत्रालय के अलावा, लक्ष्मी ने हावड़ा जिला तृणमूल अध्यक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

laxmi ratan shukla file photo
laxmi ratan shukla file photo

हालांकि, उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि वह उत्तर हावड़ा के विधायक के पद से इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। उन्होंने विधानसभा का पूरा कार्यकाल पूरा करने की भी इच्छा व्यक्त की।हावड़ा जिला तृणमूल में आंतरिक कलह सार्वजनिक है। राजीव बनर्जी लंबे समय से अलग राग अलाप रहे हैं। हावड़ा के सांसद प्रसून बंद्योपाध्याय ने हाल ही में तृणमूल स्थापना दिवस समारोह में लक्ष्मी की गतिविधियों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा था कि अध्यक्ष बनने के बाद लक्ष्मी काई आंदोलन में शामिल नहीं हो रो।  अध्यक्ष ने कोई समिति नहीं बनाई है।

”हालांकि, प्रसून ने कहा कि राजीव, अरूप और लक्ष्मी सभी समस्याओं को बैठक हल कर सकते हैं। संयोगवश, लक्ष्मी ने चार दिनों के भीतर मंत्रालय और जिला अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, तृणमूल नेता सौगत रॉय ने दावा किया, “लक्ष्मी ने कभी कुछ नहीं कहा। उन्होंने यह नहीं बताया कि टीम में कोई समस्या थी या नहीं। हमें यह पता लगाना होगा कि समस्या क्या थी। ”हालांकि, लक्ष्मी से अभी तक संपर्क नहीं किया गया है।

इस्तीफे की कोई खबर नहीं : अरूप

दूसरी ओर, हावड़ा जिले के तृणमूल चेयरमैन अरूप रॉय को लक्ष्मी के इस्तीफे की खबर के बारे में कुछ भी पता नहीं था। उन्होंने कहा कि “मुझे लक्ष्मी के इस्तीफे की कोई खबर नहीं है। उसके साथ मेरा रिश्ता छोटे भाई जैसा है। चुनाव से पहले इस तरह से जिलाध्यक्ष के इस्तीफे का मतलब युद्ध के दौरान कमांडर को हटना है। मेरे साथ व्यक्तिगत संबंधों में कोई दरार नहीं थी। इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई। वह अपने इस्तीफे का कारण कहने में सक्षम होंगे।

Leave a Reply