ASANSOL

हत्या मामले में दोषी करार, सजा 8 को

दो लोगों को हत्या के मामले में बरी कर दिया

बंगाल मिरर, एस सिंह क्राइम रिपोर्टर, आसनसोल:: आसनसोल अदालत में गवाही पूरी होने के बाद बुधवार को एक व्यक्ति को एक हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया। आसनसोल के जमुरिया थाने के सिद्धपुर के निवासी दयामय मंडल को दोषी ठहराया गया था।

हालांकि, सबूतों की कमी के कारण, दो लोगों को हत्या के मामले में बरी कर दिया गया है। वे दयामय मंडल की पत्नी चंडी मंडल, दीपक पाल हैं। हालांकि, दयामय मंडल की बेटी शैबा मंडल का मामला अभी भी जुवेनाइल कोर्ट में लंबित है। मुकदमे के दौरान दयामय मंडल की मां मयानी मंडल की मौत हो गई।

judgement
judgement
8 जनवरी को मामले में अपना फैसला देंगे

आसनसोल न्यायालय के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (2) शरण्य सेन प्रसाद ने सभी साक्ष्य और सुनवाई करने के बाद, धारा 302 के तहत हत्या के मामले में दयामय मंडल को दोषी ठहराया। जज शुक्रवार 8 जनवरी को मामले में अपना फैसला देंगे। स्वराज (बच्चू) चट्टोपाध्याय इस मामले में सरकारी (पीपी) के वकील थे। जज द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद पुलिस ने दयामॉय मंडल को अपनी हिरासत में ले लिया।

पता चला है कि जमुरिया थाना अंतर्गत सिद्दपुर गाँव के रहने वाले मधुसूदन गोराई 20 जून 2008 को सुबह 7 बजे अपने बेटे और दो तीन के मजदूरों के साथ गाँव की जमीन पर खेती कर रहे थे। उस समय, गाँव के निवासी, दयामय मंडल की पत्नी, चंडी मंडल वहाँ आई और मधुसूदन को जमीन पर खेती करने से रोक दिया।

फिर दयामय मंडल, मां मयानी मंडल, नाबालिग बेटी शैबा मंडल और एक परिचित दीपक पाल एक-एक कर वहां आए। जमीन को लेकर दोनों पक्षों में अत्यधिक विवाद था। अचानक, दयामय मंडल पास के जंगल से एक कुल्हाड़ी लेकर आया गुस्से में मधुसूदन गोराई पर हमला किया। मधुसूदन खूनी अवस्था में जमीन पर गिर गया और मर गया। दयामय व अन्य लोग वहां से भाग गए।

फिर मधुसूदन के बड़े बेटे प्रदीप गोराई ने जामुरिया पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। इस आधार पर, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 120 / बी और 34 के तहत मामला दर्ज किया। एक-एक कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

चूंकि दयामय मंडल की बेटी नाबालिग है, इसलिए उसका मुकदमा जिला किशोर अदालत में चला गया। पुलिस ने सभी जानकारी और सबूत अदालत में प्रस्तुत किए। हालांकि, केवल 5 लोगों को जमानत मिली। इस बीच, दयामय मंडल की माँ की मृत्यु हो गई।

चार चश्मदीदों सहित कुल 13 ने मामले में गवाही दी, जो 2008 से चल रहा है।
इस मामले में सरकारी वकील स्वराज (बच्चू) चट्टोपाध्याय ने बुधवार को कहा कि आखिरकार, अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (2) शरण्य सेन प्रसाद ने दयामय मंडल को हत्या के मामले में दोषी ठहराया था। दो निर्दोष लोगों को बरी कर दिया गया है। जज अगले शुक्रवार को फैसला सुनाएंगे।

Leave a Reply