ASANSOL

ASANSOL : नाबालिग की मौत, लोहारुका दंपत्ति गिरफ्तार, गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

बंगाल मिरर, आसनसोल : नाबालिग की मौत, लोहारुका दंपत्ति गिरफ्तार, गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज। कुल्टी थाना की नियामतपुर फाड़ी की पुलिस ने Asansol से आरोपी दंपति मनोज लोहारुका और पूनम लोहारुका को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को आसनसोल जिला न्यायालय में ले जाया गया,न्यायाधीश ने उन्हें जमानत की अर्जी खारिज कर 14 दिनों की जेल हिरासत में भेज दिया। इस मामलेेेे में लोहारू कााा परिवार से संपर्क न होने के कारण उनकाा पक्ष नहींं लिया जा सका है

sample photo

लोहारुका दंपति पर नाबालिग  पर शारीरिक अत्याचार  करने और उसे घर पर काम करने के दौरान पर ठीक से खाना नहीं देने का आरोप है। सोमवार की रात आसनसोल जिला अस्पताल में इलाज के दौरान नाबालिग की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

25 जनवरी को आरोपियों को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा

मामले में सरकारी वकील मनोज सिंह ने कहा कि न्यायाधीश ने निर्देश दिया है कि 25 जनवरी को आरोपियों को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा। मृतक की पहचान नियामतपुर के 13 वर्षीय शिवप्रसाद बर्मन के रूप में की गई।

मंगलवार को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के डीसीपी (पश्चिम) विश्वजीत महतो ने कहा कि जिला की चाइल्ड लाइन ने घटना की सूचना दी थी। तब नाबालिग की दादी काली देवी वर्मन ने हमें लिखित रूप से शिकायत की। सोमवार रात नाबालिग की मौत के बाद आरोपी दंपति को गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर कई आरोप लगाया गया है, जिसमें शारीरिक अत्याचार और गैर इरादतन हत्या शामिल है। पश्चिम बर्दवान जिला मजिस्ट्रेट पूर्णेंदु कुमार माजी के निर्देश पर मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार दोपहर आसनसोल जिला अस्पताल में शव का परीक्षण किया गया।

पता चला है कि नियामतपुर निवासी 13 वर्षीय शिव प्रसाद बर्मन के पिता का पहले ही निधन हो चुका है।उसकी मां मानसिक रूप से अस्वस्थ है। दादी काली देवी बर्मन ने उसका पालन पोषण किया। सितंबर 2020 के अंत में नियामतपुर की एक महिला ने उसके पोते को आसनसोल के लोहारुका के घर काम करने के लिए भेजा। सात दिन में पोता बीमार पड़ गया। फिर वह अपने पोते को घर ले आयी। वह बहुत बीमार था, उसके पास बोलने की ताकत भी नहीं थी।

इस बीच उसने दादी को बताया कि वह लोग उसे मारते थे। खाना भी ठीक से नहीं देता था। उसके बाद वह एक महीने से घर पर ही बीमार था । इसकी जानकारी होने पर उसके पड़ोस के लोग पहुंचे उनमें से एक ने सोशल मीडिया पर शिव प्रसाद की हालत का वीडियो पोस्ट किया। उस पोस्ट को देखकर जिला चाइल्ड लाइन या चाइल्ड केयर कमेटी ने कार्रवाई की। शिव प्रसाद को 12 नवंबर 2020 को आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो महीने के इलाज के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका। शिव प्रसाद का सोमवार रात जिला अस्पताल में निधन हो गया।

Leave a Reply