ASANSOLLatestWest Bengal

Asansol में STF ने बस में हथियारों के साथ युवक को दबोचा

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता:: Asansol में STF ने बस में हथियारों के साथ युवक को दबोचा। पश्चिम बंगाल में कुछ माह में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही हथियार भी पहुंचने लगे हैं। इसको लेकर आर्म्स डीलर भी सक्रिय हो गये हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को बिहार (Bihar) से कोलकाता (Kolkata) आ रही निजी बस से (ASANSOL) में हथियार का ज़खीरा पकड़ा गया है। इसमे कई आर्म्स समेत 80 राउंड कारतूस पुलिस (STF) ने जब्त किया है।

Asansol STF
STF द्वारा जब्त किए गए हथियार

आसनसोल (ASANSOL) में चेकिंग के दौरान पुलिस को यह सफलता हाथ लगी है। गिरफ्तार आराेपी बिहार के नालंदा जिला अंतर्गत नूरसराय गांव का रहने वाले मोहम्मद आकीब बताया जा रहा है। कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) गिरफ्तार आर्म्स सप्लायर से हर पहलू पर पूछताछ कर रही है।

गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई

इस संबंध में कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स की उपायुक्त (DCP) अपराजिता रॉय ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार से एक युवक बस से कोलकाता आ रहा है। उसके पास कुछ अत्याधुनिक हथियार है, जिसे वह कोलकाता में सप्लाई करनेवाला है। इस जानकारी के बाद एसटीएफ की टीम बिहार से कोलकाता आनेवाली सभी बसों की गतिविधियों पर नजर रख रही थी।

बिहार के नालंदा का है आरोपी

संदेह होने पर बिहार से कोलकाता आनेवाले कई बसों को हाइवे में अलग-अलग जगहों में रोककर यात्रियों की तलाशी ली गयी.चेकिंग के दौरान आसनसोल में एक बस में बैठे मोहम्मद आकीब (29 वर्ष) के बैग की जांच की. जांच में पुलिस को एक सिंगल शॉटर फायर आर्म्स, एक 9 एमएम पिस्टल और एक रिवॉल्वर के साथ 80 राउंड कारतूस जब्त किया गया है. प्राथमिक पूछताछ में उसने खुद को बिहार के नालंदा जिले में स्थित नूरसराय गांव का निवासी बताया है.

गिरफ्तार आरोपी कहां से इन हथियारों को लाया था और कोलकाता में किसको देने वाला था, इस बारे में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. इस संबंध में एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पूरे रैकेट तक वे पहुंचने में सफल होंगे।

Leave a Reply