ASANSOLDURGAPUR

TMC जिला की कमान किसे आज हो सकता ऐलान, अपूर्व या हरेराम

अपूर्व को जिला अध्यक्ष बनाने से संगठन मजबूत होने की चर्चा

बंगाल मिरर, आसनसोल :TMC जिला की कमान किसे आज हो सकता ऐलान। तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बर्दवान जिला पिछले 1 महीने से बिना मुखियाा के चल रहा है । तृणमूल जिला अध्यक्ष को लेकर दो गुटों मेंं रस्साकशी चल रही थी। एक गुट अपूर्व मुखर्जी तो दूसरा गुट हरेराम सिंह को अध्यक्ष बनाना चाह रहा था । चर्चा है कि उच्च नेतृत्व ने अपूर्व मुखर्जी को अध्यक्ष के लिए तरजीह दी। जिसकी घोषणाा आज हो सकती है।

Apurba Mukherjee file photo

तृणमूल के पूर्व विधायक एवं पूर्व मेयर अपूर्व मुखर्जी को पश्चिम बर्दवान जिला का तृणमूल अध्यक्ष बनाने की चर्चा जोरो पर है । अपूर्व मुखर्जी को तृणमूल का जिला अध्यक्ष बनाने की खबर से उनके समर्थकों में भारी उत्साह है। इससे पहले अपूर्व मुखर्जी के घर में विभिन्न तृणमूल कार्यकर्ताओं का आना-जाना शुरू हो गया है। वहीं सोशल मीडिया पर उनके समर्थक लिख रहे हैं कि टाइगर इज बैक।

वर्ष 1981 से 85 तक कांग्रेस के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष तथा 1980 से 89 तक आसनसोल के सांसद रह चुके स्वर्गीय आनंद गोपाल मुखर्जी के पुत्र अपूर्व मुखर्जी तृणमूल कांग्रेस के स्थापना काल से तृणमूल में काफी सक्रिय हैं। वहीं उनकी पत्नी अनिंदिता मुखर्जी डीएमसी की उपमेयर हैं। दुर्गापुर में विरोधियों को हराकर तृणमूल कांग्रेस के प्रथम विधायक रह चुके अपूर्व मुखर्जी को दुर्गापुर में संगठन को मजबूत करने का पूरा श्रेय जाता है।

अपूर्व से मुख्यमंत्री ने की थी बात

ज्ञात हो कि दुर्गापुर से बनगांव जाने से पहले पार्षदों के साथ बैठक करने के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फोन पर अपूर्व मुखर्जी से बातचीत की थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपूर्व मुखर्जी को संगठन के लिए काम करने को कहा था। इसके बाद से अपूर्व मुखर्जी को तृणमूल की ओर से कोई बड़ी जिम्मेदारी देने की अटकलें तेज हो गई थी।

दुर्गापुर में अपूर्व मुखर्जी को साफ-सुथरी छवि वाले नेता के रूप में जाना जाता है। दुर्गापुर नगर निगम का मेयर रहते अपूर्व मुखर्जी ने सभी वार्ड इलाके में तेजी से विकास कार्य किए थे। इस तरह देखा जाए तो तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व को अभी भी अपूर्व मुखर्जी पर पूरा भरोसा है। दुर्गापुर के दो बार विधायक रहे अपूर्व मुखर्जी स्थानीय लोगों में काफी लोकप्रिय हैं।

मुझे कोई जानकारी नहीं : अपूर्व

आसन्न विधानसभा चुनाव में पश्चिम बर्दवान जिला अंतर्गत सभी सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की पूरी संभावना है। इस स्थिति में अपूर्व मुखर्जी तृणमूल के जिला अध्यक्ष बनते हैं तो विधानसभा चुनाव में तृणमूल प्रत्याशियों को जीत दिलाने के लिए उन्हें कुछ विशेष रणनीति बनानी होगी। दुर्गापुर के अधिकांश तृणमूल नेता एवं कार्यकर्ता अपूर्व मुखर्जी को जिला अध्यक्ष बनाने के पक्ष में हैं। इस संदर्भ में अपूर्व मुखर्जी ने बताया कि तृणमूल का जिला अध्यक्ष बनाने की जानकारी उनके पास नहीं है। वहीं भविष्य में जो होगा, आगे देखा जाएगा।

Hareram singh file photo

वहीं तृणमूल का एक घूंट कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस के महासचिव हरे राम सिंह को अध्यक्ष बनाने के पक्ष में था । लेकिन फिलहाल इस गुट को झटका लगता दिख रहा है उल्लेखनीय है कि जितेंद्र तिवारी ने बीते 16 दिसंबर को ही जिला अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था हालांकि दो दिन बाद उन्होंने यू-टर्न लेते हुए तृणमूल में वापसी की बात कही थी लेकिन वापसी के बाद वह राजनीति में सक्रिय नहीं दिख रहे हैं।

अब क्या करेंगे पड़ियाल

अपूर्व मुखर्जी को जिला का कमान मिलने के बाद दुर्गापुर के कांग्रेसी सीपीएम जोट विधायक विश्वनाथ पडियाल का रुख क्या होगा इसे लेकर चर्चाएं तेज हो गई है विश्वनाथ ने 2016 के चुनाव में अपूर्व को ही भारी मतों से हराया था। कुछ वर्ष बाद ही वह तृणमूल के समर्थन में आ गए लेकिन अब फिर से अपूर्व जब तृणमूल के मुखिया होंगे तो विश्वनाथ का रुख क्या होगा यह चर्चा का विषय बन गया है।

Leave a Reply