LatestPoliticsWest Bengal

Mamata का मास्टर स्ट्रोक, नंदीग्राम से लड़ूंगी चुनाव

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का मास्टर स्ट्रोक (Master Stroke) , कहां नंदीग्राम से लड़ूंगी ( contest from Nandigram) चुनाव, यह मेरे लिए लकी। 
सोमवार को तेखली मैदान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभा की। यहां पहले सभा होनेवाली थी लेकिन अखिल गिरि के बीमार होने के कारण सभा की तारीख टाल दी गई। यह पहली बार है? जब ममता नंदीग्राम में अधिकारी के परिवार की उपस्थिति के बिना सभा की। शुवेंदु अधिकारी की पार्टी बदलने के बाद, तृणमूल नेता ताकत का एक शक्ति परीक्षण कर रहे हैं। 

file photo

2021 में जीत की शुरूआत नंदीग्राम से 

सभा में  ममता बनर्जी ने कहा कि अगर मैं नंदीग्राम उम्मीदवार बनूं, तो यह कैसा रहेगा ? 2021 में जीत की शुरूआत नंदीग्राम से ही हो। उन्होंने कहा कि मैं नंदीग्राम के शहीदों को कभी नहीं भूली।जिस तरह से यहां के लोगों ने उत्पीड़न और अन्याय को सहन करके अपना आंदोलन बनाया, उसकी कोई तुलना नहीं है। अगर कोई समस्या है, तो सीधे सरकार के पास जाएं, समस्या जल्द हल हो जाएगी।

राज्य सरकार नंदीग्राम में लापता और शहीद परिवारों को पेंशन देने की व्यवस्था करेगी।  नंदग्राम में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की स्थापना की गई है।  1,500 करोड़ रुपये की जल परियोजना से  चंडीपुर और नंदकुमार ब्लॉक में 70,000 घरों तक पानी पहुँचता है।नंदीग्राम के आम लोगों को बहुत काम मिलेगा, नंदीग्राम के आम लोग अपने शहर में ही खड़े होंगे। 

भाजपा नकली समाचार फैलाती है, पुलवामा हमला गेम प्लान ः ममता

सभी व्हाट्सएप पर विश्वास न करें, भाजपा नकली समाचार फैलाती है।पुलवामा हमला लोकसभा चुनाव के दौरान एक गेम प्लान के साथ किया गया  था। बीजेपी डर के मारे सर्वे रिपोर्ट को पलट रही है। उन्होंने कहा कि जब तक  मैं जीवित हूं, बंगाल को बिक्री नहीं होने दूंगी ‘ वाशिंग पाउडर भाजपा हो गई है। तृणमूल  से लड़ना इतना आसान नहीं है। कुछ लोग ‘इधर-उधर’ कर रहे हैं, इसलिए चिंता का कोई कारण नहीं है,।

मेरी आत्मा नंदीग्राम के साथ जुड़ी

यदि आवश्यक हो, तो हम फिर से किसान आंदोलन में भाग लेंगे।  तीन कृषि कानूनों को रद्द करना होगा, हम पूरे भारत में किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं। मेरी आत्मा नंदीग्राम के साथ जुड़ी है।  यहां खून बहाने के उन दिनों को नहीं भूल सकती।यह तेखली वह स्थान था, जहाँ से गोलीबारी की गई थी। तत्कालीन राज्यपाल ने मुझे नंदीग्राम जाने से मना किया था। कोलाघाट के पास मेरे वाहन में  पेट्रोल बम से आग लगाना चाहते थे।मेरे कार में 2-3 गोलियां लगीं थी। मुख्यमंत्री ने 10 लापता व्यक्तियों के परिवार को 4 लाख दिए ।

Leave a Reply