ASANSOL

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं शोसल जस्टिस ने मनाया गणतंत्र दिवस

बंगाल मिरर, आसनसोल :
भारत के 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर, पश्चिम बर्दवान के आसनसोल स्थित मोहिशिला कॉलोनी के बैशाखी मैरेज हॉल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर राष्ट्रीय
राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं शोसल जस्टिस के रास्ट्रीय सचिव सेवक बनर्जी द्वारा
ध्वजारोहण के बाद, दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया गया ।

कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा सांस्क़ृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया । इस अवसर पर दो सौ पचास गरीबों और जरूरतमंदों लोगो को ठंड से बचने के लिए कपड़े अतिथियो के हाथों प्रदान किया गया । समाज मे शिक्षा को बेहतर बनाने एवम शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लगभग 100 बच्चों को विभिन्न उपहारों के साथ शैक्षणिक सामग्री, स्कूल बैग से लेकर विभिन्न पुस्तकों और अन्य सामग्रि प्रदान की गई । साथ ही समाज को जागरूक करने के लिए और असहाय लोगों के साथ खड़े होने और उनकी मदद करने के लिए विभिन्न संदेश दिए गए ।

इस अवसर पर समाज के वैसे परिवार के साथ खड़े होने के साथ समाज के जरूरतमंद पुरुषों , महिलाओं और बच्चों तक राज्य मानवाधिकार और सामाजिक न्याय आयोग (NHRSJC) ने शोषित और वंचित पीड़ितों के लिए उनके साथ खड़े होने का संकल्प लिया है। इस अवसर पर क्षेत्र के विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों, शिक्षकों से लेकर डॉक्टरों, प्रशासनिक स्तर से लेकर कानूनी प्रकोष्ठ और विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सदस्यों ने राष्ट्रगान के माध्यम से कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।

Leave a Reply