LatestWest Bengal

बीजेपी को झटका : अमित शाह का बंगाल दौरा रद

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटका लगा है। केन्द्रीय गृहमंत्री सह पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द हो गया है।  अमित शाह शुक्रवार रात राज्य में आने वाले थे। वह दौरान फिलहाल रद्द कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री यह दौरा दिल्ली में इजरायली दूतावास के सामने विस्फोट के कारण रद किया गया । राज्य के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, “दिल्ली में बदले हालात के कारण अमित शाह नहीं आ पा रहे हैं।” उनकी यात्रा स्थगित कर दी गई है। यात्रा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

amit shah file photo

कौन आयेगा फैसला आज

”हालांकि, दिलीप ने यह भी कहा कि रविवार को हावड़ा में शामिल होने का कार्यक्रम अभी भी होगा। कोई और केंद्रीय नेता अमित के बजाय सभा में आ सकते है, लेकिन वे अभी भी नहीं जानते हैं कि कौन आएगा। अन्य भाजपा सूत्रों के अनुसार, जेपी नड्डा या राजनाथ सिंह या योगी आदित्यनाथ बैठक में भाग ले सकते हैं। लेकिन इसमें से किसी पर भी अंतिम नहीं हुआ है। आज इस पर निर्णय होगा। 

बैठक में पूर्व राज्य मंत्री राजीव बंद्योपाध्याय, विधायक वैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, हावड़ा के पूर्व मेयर रथिन चक्रवर्ती और कई अन्य लोग शामिल होने की संभावना थी। क्या वे इस स्थिति में शामिल होंगे? दिलीप ने कहा, ‘एक सभा होने जा रही है। हालांकि, शनिवार को ठाकुरनगर में मतुआ समाज  की बैठक पहले ही रद्द कर दी गई थी। शनिवार को दिल्ली में हुए विस्फोट के बाद अमित ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और दिल्ली पुलिस आयुक्त के साथ मुलाकात की। फिर रात में उन्होंने दिल्ली में रुकने का फैसला किया। क्योंकि, अगर इस तरह का विस्फोट किसी विदेशी दूतावास के सामने होता है, तो इसकी नैतिक जिम्मेदारी केंद्रीय गृह मंत्रालय पर होती है। 

इसमें कोई शक नहीं है कि अमित शाह के दौरे का रद्द करने का फैसला बंगाल भाजपा के लिए झटका है। लेकिन स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, भाजपा के राज्य नेताओं को भी इस मामले को स्वीकार करने के लिए मजबूर  है। अब देखते हैं कि अमित शाह का दौरा कब रद्द होता है। 

Leave a Reply