West Bengal

College- विश्वविद्यालय नहीं खुलेंगे, अगले माह होगा फैसला

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : College- विश्वविद्यालय नहीं खुलेंगे, अगले माह होगा फैसला। अगर कालेज या विश्वविद्यालय अधिकारियों को लगता है कि कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सरस्वती पूजा की जा सकती है, तो वह कर सकतें। हालांकि, पढ़ाई वर्तमान में ऑनलाइन ही होगी । यह कम से कम अगले एक महीने तक जारी रहेगा। एक महीने के बाद, स्थिति की समीक्षा की जाएगी और एक निर्णय फिर से लिया जाएगा उक्त बातें शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कही।

partha chatterjee file photo

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने  राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से मुलाकात की। उस बैठक के बाद, शिक्षा मंत्री ने कहा, कॉलेज-विश्वविद्यालय अभी नहीं खुल रहे हैं। वह अगले मार्च में फिर से कुलपतियों के साथ बैठक करेंगे। उस बैठक में अगला निर्णय लिया जाएगा। हालांकि, अगर कॉलेज के अधिकारियों को लगता है कि 16 फरवरी को कॉलेज-विश्वविद्यालय में सरस्वती पूजा किया जा सकता है।  तो, “मैंने कुलपति को सरस्वती की पूजा करने के लिए भी कहा है। हालांकि, निर्णय कॉलेजों और विश्वविद्यालयों द्वारा किया जाएगा। इस मामले में एकमात्र दिशा निर्देश यह है कि कोविड 19 के नियमों को किसी भी तरह से नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

पहले सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन होगी

गौरतलब है कि इसके पहले मंगलवार को तृणमूल भवन में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, शिक्षा मंत्री ने कहा था कि राज्य सरकार की इस महीने की 12 तारीख से स्कूल खोलने की योजना है।  हालांकि, स्कूल कोविड नियमों के अनुसार नौ से 12 वीं कक्षा में छात्रों के लिए खुलेागा।उन्होंने कहा था कि कॉलेज-विश्वविद्यालय खोलने को लेकर कुलपति के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा। उस बैठक के अंत में, यह बताया गया कि कॉलेज-विश्वविद्यालय वर्तमान में नहीं खुल रहा है। छात्रों को शारीरिक रूप से शैक्षणिक संस्थान में आना पड़ता है। हालांकि, पहले सेमेस्टर की परीक्षा, जो कि मार्च की शुरुआत में आयोजित होने वाली थी, ऑनलाइन होगी। कॉलेज-यूनिवर्सिटी की पढ़ाई भी ऑनलाइन होगी।

Leave a Reply