ASANSOLASANSOL-BURNPURBusinessKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

On Spot ट्रे़ड लाइसेंस मिलना शुरू

बंगाल मिरर, आसनसोल : On Spot ट्रे़ड लाइसेंस मिलना शुरू। आसनसोल नगर निगम ने व्यवसायियों की सुविधा के लिए On Spot ट्रे़ड लाइसेंस की शुरूआत किया। गौरतलब है कि प्रक्रिया को सरल कर नगर निगम क्षेत्र में 8 जगहों पर चेंबर ओं के साथ मिलकर कैंप शुरू किया है। रानीगंज चैंबर में अध्यक्ष संदीप भालोटिया ने ट्रेड लाइसेंस आवेदक को सौंपा।

अब इन कैंपों में व्यवसायियों को On Spot ट्रे़ड लाइसेंस मिलना शुरू हो गया है । जो व्यवसायियों के लिए काफी राहत वाली बात है। आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल एवं अन्य चेंबर के अनुरोध के बाद निगमायुक्त नितिन सिंघानिया ने निर्देश दिया है कि अब सभी कैंपों में ऑन द स्पॉट ट्रेड लाइसेंस जारी किया जा रहा है।

निगम के राजस्व अधिकारी एसपी मुखर्जी ने बताया कि विभिन्न व्यवसायिक संगठनों की ओर से लगातार इसकी मांग की जा रही थी जिसके बाद से निर्णय लिया गया है कि गुरुवार से सभी कैंप में ऑन द स्पॉट लाइसेंस जारी किए जा रहे हैं। आवेदन के साथ ही शुल्क का भुगतान कर व्यवसाई ऑन द स्पॉट लाइसेंस ले सकेंगे इसके लिए व्यवसायियों को अब दोबारा आने की आवश्यकता नहीं होगी।

वहीं पिछले तीन दिनों तक जो भी लंबित आवेदन है उन सब का लाइसेंस आगामी शनिवार को जारी कर दिया जाएगा। चेंबर के माध्यम से ही सभी को लाइसेंस जारी किया जाएगा। नरेश अग्रवाल ने कहा कि नगर निगम का यह फैसला काफी सराहनीय है इससे सभी को काफी सुविधा होगी वह इसके लिए नगर निगम आयुक्त नितिन सिंघानिया एवं पूरी टीम को धन्यवाद देते हैं।

Leave a Reply