ASANSOL

जोहरमल जालान स्कूल में 3 क्लास रूम का मंत्री ने किया उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल:आज 44 नंबर वार्ड के जोहरमल जालान स्कूल में 16 लाख रुपए की लागत से तीन नए क्लासरूमो का उद्घाटन प्रदेश के श्रम एवं कृषि मंत्री मलय घटक ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया।

अपने भाषण में मंत्री मलय घटक ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने अच्छी शिक्षा के लिए हर संभव प्रयास किया है। अधिकतर स्कूलों को टेन प्लस टू का दर्जा दिया गया है। 10 सालों में 43 विश्वविद्यालय खोले गए हैं। हिंदी विश्वविद्यालय की स्थापना हुई है जो बंगाल के लिए और हिंदी भाषा भाषियों के लिए गर्व की बात है।

मंत्री ने विद्यालय के मैनेजिंग कमिटी से कहा कि यहां पर बांग्ला भाषी छात्रों की संख्या बहुत कम है अगर यहां पर हिंदी भाषी छात्राओं के लिए अलग से कक्षा चलाई जाए तो आसपास और बाजार के गरीब लोगों की समस्या का समाधान हो जाएगा। उन्होंने 44 नंबर वार्ड की पूर्व काउंसिलर उमा श्रॉफ को मार्क पीटीसन दाखिल करने के लिए कहा। मार्क पेटीशन दाखिल करने के बाद वे खुद इस समस्या को शिक्षा मंत्री के समक्ष उठाएंगे।
इस उद्घाटन समारोह में मुख्य रूप से उमा श्रॉफ मुकेश झा बिमल जालान संजय अग्रवाल, सुनील गुप्ता जगदीश शर्मा, उपेंद्र प्रसाद, दिनेश पांडे तथा स्कूल के सभी शिक्षक एवं छात्र।

Leave a Reply