LatestWest Bengal

CBI ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा से की पूछताछ

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ  करने के बाद, शांतिनिकेतन( अभिषेक का घर)  से केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) टीम निकली। उन्होंने कोयला घोटाले को लेकर बैंकॉक के एक बैंक में रुजिरा के खाते से ‘संदिग्ध’ लेनदेन के बारे में रुजिरा का बयान सुना। पूछताछ के दौरान, सीबीआई की टीम निजाम पैलेस में सीबीआई मुख्यालय के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में थे। उन्होंने निजाम पैलेस के अधिकारियों को फोन पर बताया कि रुजिरा ने हर सवाल का जवाब दिया। चूंकि अब और कोई प्रश्न नहीं हैं, इसलिए जैसे ही वहां से निर्देश आया वह लोग वापस लौट गये।

 
सीबीआई अधिकारी ने अपना मुंह नहीं खोला

रुजिरा के बयान के आधार पर दोपहर में निजाम पैलेस में सीबीआई अधिकारियों की एक बैठक है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इसके बाद अगला कदम उठाया जायेगा। हालांकि, सीबीआई ने अभी तक यह नहीं कहा है कि क्या वह रुजिरा के जवाब से संतुष्ट हैं। शांतिनिकेतन छोड़ने के बाद मीडिया में किसी भी सीबीआई अधिकारी ने अपना मुंह नहीं खोला। हालांकि, सीबीआई सूत्रों ने कहा कि रुजिरा से बैंक के लेनदेन और नाम स्थान के बारे में सामान्य सवाल पूछे गए थे।


गौरतलब है कि सीबीआई ने पिछले रविवार को कोयला घोटाले की जांच के क्रम में  रुजिरा को नोटिस जारी किया। रुजिरा ने अगले दिन एक ईमेल भेजा और मंगलवार को सीबीआई को बुलाया। इसी तरह, रुजिरा के वकील मंगलवार सुबह करीब 10 बजे अभिषेक के घर पहुंचे। डेढ़ घंटे बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अचानक वहां पहुंच गईं। वह दस मिनट के लिए वहां थी। मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों के अनुसार, ममता परिवार के ‘अभिभावक’ के रूप में  गईं। ‘मुख्यमंत्री’ या ‘तृणमूल नेता’ के रूप में नहीं। अभिषेक की बेटी भी ममता को आगे बढ़ाने के लिए उनके साथ आई थी। ममता ने मीडिया से बात नहीं की ममता के निकलने के 5 मिनट बाद ही सीबीआई टीम पहुंची। 

Leave a Reply