ASANSOL

गुजराती समाज की ओर से सामूहिक विवाह कल

बंगाल मिरर, संजीव यादव, बराकर : असहाय गरीब जिनके माता पिता अपने बेटियों की शादी कराने में असमर्थ होते है उन लोगो के लिए परिणय सूत्र बन्धन हर वक्त उन परिवार वालो के साथ शादी करवाने के लिए तैयार रहता है ऊक्त बाते प्रणय सूत्र बन्धन के वरिष्ट सदस्य बबलू पटेल ने एक प्रेस वार्ता के दौरान बराकर गुजराती में बोल रहे थे ।


उन्होंने ने बताया कि पिछले वर्ष 2 मार्च 2020 को पाँच जोड़ा वर वधुओं का ऊक्त बन्धन की ओर से विवाह कराया गया था कमिटी के सदस्योने इस बार सात जोड़े विवाह कराने का निर्णय लिया है ऊक्त विवाह 28 फरवरी 2021 दिन रविवार को दिन में सम्पन कराया जाएगा ।

उन्होंने बताया कि इस के लिए सात विवाह मंडप बनाया जारहा है और हिन्दू रीति रिवाज के तहत पंडितो द्वरा विवाह सम्पन कराया जाएगा साथ ही साथ ऊक्त विवाह में प्रणय सूत्र बन्धन की औऱ से दूल्हा ,दुल्हन के वस्त्र के अलावै बेटियों को दान स्वरूप घर के अभी जरूरी सामने फर्नीचर प्लग,अलमीरा,बर्तन सहित अन्य समान दिया जाएगा।

उन्होंनेकहा की सादी कि बाद गाजे बाजे के साथ धूम धाम से शिव मंदिर सभी वर वधुओं को आशीर्वाद दिलाने के लिए लेजाया जाएगा विवाह मण्डप पर मैरेज रजिस्टार रहेंगे ओरसभी वर वधुओ को मेरेज सर्टीफिकेट दिया जाएगा ।
इस अवसर पर संस्था के जयंती पटेल,मनोज नियोगी ,अश्विन चोटलिया ,चंदू पटेल,नरेश पटेल , जगमोहन देवघरिया उपस्थित थे ।

Leave a Reply