PoliticsPOLL 2021West Bengal

‘मीरजाफर’ और ‘गद्दारों’ से मेदिनीपुर को मुक्त करना होगा : ममता

दीदी ने की अपनी तुलना गधे से


बंगाल मिरर, कांथी (पूर्व मेदिनीपुर)। जिनकी नंदीग्राम आंदोलन में भूमिका निर्विवाद थी। आज उसी अधिकारी परिवार का नाता तृणमूल कांग्रेस से टूट गया है। रविवार को शुभेन्दु अधिकारी के पिता और तृणमूल कांग्रेस के सांसद शिशिर अधिकारी रविवार को एगरा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा में भाजपा में शामिल हो गए हैं। दूसरी ओर, रविवार को तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पूर्व मेदिनीपुर के कांथी की सभा की है। सभा में मुख्यमंत्री ने भाजपा और अधिकारी परिवार पर जमकर हमला बोला है।

उन्होंने फिर शिशिर अधिकारी और उनके बेटे शुभेन्दु अधिकारी को गद्दार कहा। ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को निशाना बनाकर बार-बार शुभेन्दु अधिकारी ने उन्हें तोलाबाज और लोगों को धमकाने का आरोप लगाते आये हैं।मुख्यमंत्री ने शुभेन्दु अधिकारी का नाम लिए बिना उनपर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग शिक्षकों को नौकरी देने के नाम पर रंगदारी वसूली करते थे। यह बात मैं समझ ही नहीं पायी। यह कहते हुए उन्होंने अपनी तुलना गधे के साथ की।

उन्होंने कहा कि एक समय मे उनके सहयोगी ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करके इतना पैसा कमाया है। उन्हें इस बात का भी अहसास नहीं था। उन्होंने इस तरह के ‘मीरजाफर’ और ‘गद्दारों’ को मेदिनीपुर को मुक्त कराने का आह्वान किया। साथ उन्होंने गद्दार और मीरजाफर के खिलाफ मतदान करना को कहा।

इस दौरान उन्होंने अधिकारी परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए। ममता ने दावा किया कि कभी उन्हें कांथी, एगरा और पटाशपुर में सभा करने की भी अनुमति नहीं थी क्योंकि वहां एक परिवार की जमींदारी चलती थी। लोग उन्हें पसन्द नहीं करते थे, उन्हें अपने क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। यही कारण है कि निर्वेद राय को हरा दिया गया था। मैं काम कर रही हूं और वे अपना नाम भुना रहे हैं। ममता ने ज़मींदार परिवार पर ना पसन्द लोगों को पीटने का भी आरोप लगाया।

ममता का दावा है कि तृणमूल के दौर में पूर्व मेदिनीपुर में किए गए सभी विकास कार्यों के लिए उनकी सरकार अकेले जिम्मेदार है। लेकिन कुछ लोगों ने वहां अपना नाम खरीदने की कोशिश की है। यहां भी, मुख्यमंत्री ने अधिकारी परिवार पर निशाना साधा। जबरन वसूली और रिश्वतखोरी के आरोप भी लगाए।

इस दौरान ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वह सोच रहे हैं कि मेरे पांव तोड़ दिए हैं, तो वह सभा नहीं कर पाएंगी। पहले सिर पर मारे, मेरे दोनों हाथ तोड़े और कमर में मारे। पांव बाकी था। उसे भी तोड़ने की कोशिश की गई है, लेकिन खेला होगा। एक पांव से ऐसा गोल मारूंगी कि सभी को बोल्ड आउट कर मैदान से बाहर कर दूंगी। भाजपा को हटाना होगा और देश बचाना होगा। बंगाल को बचाना होगा।

Leave a Reply