ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

AMC News: बोरो की निगरानी करेंगे ईई, प्रमाणपत्र जारी करेंगे एई

बंगाल मिरर, आसनसोल : AMC News चुनाव आयोग के निर्देश के पर आसनसोल नगर निगम बोर्ड राजनीतिक प्रतिनिधियों को हटाए जाने के बाद नागरिक सुविधा व सेवा प्रभावित न हो इसके लिए निगमायुक्त सह प्रशासक ने विभिन्न बोरो की निगरानी का जिम्मा कार्यपालक अभियंताओं को दिया।इसके साथ ही सहायक अभियंताओं को आवासीय एवं आय प्रमाणपत्र जारी करने के अधिकार सौंपे।

निगमायुक्त सह प्रशासक निगमायुक्त नितिन सिंघानिया ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में कहा कि निगम क्षेत्र के कुछ 106 वार्डों के नागरिकों की सेवा में बाधा उत्पन्न न हो, इसके लिए अधिकारियों की टीम का गठन किया गया है। जामुड़िया स्थित बोरो एक कार्यपालक अभियंता उज्जवल बनर्जी, बोरो दो रानीगंज का अमित चटर्जी, बोरो तीन का आरके श्रीवास्तव, बाेरो चार का राजस्व अधिकारी श्यामा प्रसाद मुखर्जी, बोरो पांच निगम के सचिव तापस कुमार मंडल को, बोरो छह वित्त अधिकारी सुकांत दत्तो, बोरो सात का कार्यालय अधीक्षक बीरेंद्रनाथ अधिकारी, बोरो आठ एवं नौ कुल्टी का अचिन्त्य बारुई तथा बोरो दस का दायित्व अधीक्षण अभियंता सुकुमल मंडल को दिया गया है।

ये सभी नियमित रूप से बोरो क्षेत्र का जायजा लेंगे और लोगों की समस्याओं से रुबरु होकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे । ताकि लोगों को बेहतर सेवा दिया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी बोरो के सहायक अभियंताओं को अधिकार दिये गये हैं कि वह नागरिकों को आवासीय तथा आय प्रमाणपत्र जारी करें। इसकेसाथ ही आवश्यकता अनुसार एंबुलेंस, कम्यूनिटी हॉल की बुकिंग देखेंगे।कालबैशाखी को ध्यान में रखते हुए डिजास्टर मैनेजमेंट टीम बनाया गया है। जिसमें सिविल डिफेंस को शामिल किया गया है। विभिन्न हिस्सों में पेड़ों का छंटनी की जाएगी। इसके साथ ही गर्मी में पेयजल की किल्लत न हो इसके लिए दामोदर नदी में बालू कटाई का कार्य किया जा रहा है। शहर के विभिन्न हिस्सों में साफ-सफाई के लिए विशेष टीम बनाई गई है।

Leave a Reply