PoliticsPOLL 2021West Bengal

अब मुकुल रॉय का ऑडियो वायरल

बंगाल में भाजपा और तृणमूल के बीच ऑडियो वार  

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो,  कोलकाता। पश्चिम बंगाल की चुनावी सरगर्मी के बीच सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच ऑडियो वार छिड़ गया है। शनिवार को पहले चरण के मतदान वाले दिन भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी का एक ऑडियो रिलीज किया जिसमें सीएम ने भारतीय जनता पार्टी के नंदीग्राम के नेता प्रलय पाल को फोन कर जीतने में मदद करने का अनुरोध किया है।

इसे लेकर भाजपा ने दावा किया है कि ममता बनर्जी को अपनी जीत का भरोसा नहीं रह गया है जिसकी वजह से इस तरह का हथकंडा अपना रही हैं। अब तृणमूल कांग्रेस ने शाम के समय भाजपा नेता मुकुल रॉय और शिशिर बाजोरिया के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो रिलीज किया है। इसमें सुना जा सकता है कि मुकुल रॉय शिशिर बाजोरिया को चुनाव आयोग के दफ्तर में जाकर पोलिंग एजेंट नियुक्ति के नियमों में बदलाव करने की मांग करने का सुझाव दे रहे हैं।

दिलचस्प यह है कि इस बातचीत के बाद ही चुनाव आयोग ने पोलिंग एजेंट के नियमों में बदलाव करते हुए एक विधानसभा क्षेत्र के अंदर किसी भी व्यक्ति को किसी भी मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट बनने की छूट दी थी जबकि पहले नियमानुसार जिस वार्ड में वोटिंग होती थी वहीं के व्यक्ति को पोलिंग एजेंट बनाया जा सकता था। इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस अब दावा कर रही है कि चुनाव आयोग भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के कहने के मुताबिक काम कर रहा है।

इस ऑडियो क्लिप में टीएमसी का दावा है कि इसमें भाजपा नेता मुकुल रॉय शिशिर बाजोरिया को बता रहे हैं कि कैसे चुनाव आयोग को प्रभावित किया जाए। टीएमसी का क्लिप सामने आने के बाद बंगाल में सरगर्मी तेज हो गई हैं। टीएमसी के मुताबिक ऑडियो क्लिप में मुकुल रॉय शिशिर बाजोरिया से कहते हैं कि उन्हें चुनाव आयोग से संपर्क करके नियमों को बदलने की मांग करनी चाहिए ताकि बाहरी लोगों को भी बूथ एजेंट बनाने दिया जा सके। केवल स्थानीय लोगों को ही भाजपा का बूथ एजेंट न बनाया जाए, भाजपा बड़े पैमाने पर हर बूथ पर एजेंट देने में सक्षम है।

टीएमसी ने दावा किया है कि चुनाव आयोग के पास भाजपा की तरफ से अपने प्रतिनिधि भेजे जाने के तुरंत बाद उन नियमों को बदल दिया गया जो भाजपा का पक्ष लेते हैं। ये निर्णय और किसी भी राजनीतिक दल के साथ बात किए बगैर लिया गया है।

Leave a Reply