PoliticsPOLL 2021West Bengal

बंगाल के रण में ओवैसी की एंट्री

बंगाल मिरर, कोलकाता ः बंगाल के रण में ओवैसी की एंट्री, बंगाल के रण में अंतिम समय में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी कूद पड़े। अंतिम समय में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। राज्य में चुनिंदा सीटों पर वह उम्मीदवार उतारेंगे। वह आज से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। ओवैसी शुक्रवार शाम कोलकाता पहुंचे। हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के लिए सैकड़ों समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा।

file photo

सूत्रों के मुताबिक,   वह बाईपास के किनारे एक होटल में रुके हैं। फिर वह  आज मुर्शिदाबाद से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। उनके कई कार्यक्रम हैं। असदुद्दीन 20 मार्च के प्रारंभ में कोलकाता के बंदरगाह क्षेत्र में एक बैठक आयोजित करने वाले थे। हालांकि, इसे पहले ही दिन बर्बाद कर दिया गया था क्योंकि पुलिस ने उस समय अनुमति नहीं दी थी। उन्होंने घटना पर बहुत आक्रोश व्यक्त किया। 

पीरज़ादा अब्बास सिद्दीकी के बाद, बंगाल की राजनीति में एक और हैवीवेट अल्पसंख्यक नेता के प्रवेश ने तृणमूल की तीसरी बार वापसी की राह की  मुश्किल बढ़ा दी है। क्योंकि, 2011 में सत्ता में आने के बाद से, तृणमूल कांग्रेस के वर्चस्व वाले अल्पसंख्यक वोट बैंक को इस बार तीन भागों में विभाजित किया जा रहा है। तृणमूल के साथ-साथ अब्बास सिद्दीकी की भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा और ओवैसी की एंट्री भी  आ गई है। अब यह देखना रोचक होगा कि इसका कितना लाभ भाजपा को होता है।

Leave a Reply