LatestPURULIA-BANKURAWest Bengal

Breaking : CBI के सामने हाजिर हुए लाला

5 माह से फरार लाला को सुप्रीम कोर्ट ने 6 अप्रैल तक दी है राहत

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) :  कोयला तस्करी के मुख्य आरोपी अनूप माजी उर्फ ​​लाला CBI कार्यालय में हाजिर हुए। हालाँकि उन्हें पहले भी कई बार तलब किया गया था, लेकिन लाला हाजिर नहीं हुए। करीब पांच महीने बाद आखिरकार, लाला ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ढाल बनाकर सीबीआई का सामना किया। वह मंगलवार सुबह करीब 11 बजे निजाम पैलेस में सीबीआई कार्यालय में पेश हुए।

उस पर अवैध रूप से खदान से कोयला की तस्करी करने का आरोप है। इस कार्य में उन्हें रेलवे के हिस्से ECL, सुरक्षा एजेंसी CISF, के कर्मचारियों द्वारा सहायता प्रदान की गई।  राज्य के कई ‘प्रभावशाली’ लोगों तक कथित तौर पर, लाला ने कोयले की तस्करी का पैसा पहुँचाया। तृणमूल युवा नेता बिनॉय मिश्रा और उनके भाई बिकास को तस्करी में आरोपी है। इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने  बिकास को गिरफ्तार किया है।


सीबीआई  सूत्र के मुताबिक, कोयला तस्करी मामले की जड़ें बहुत गहरी हैं। सीबीआई ने कोयला घोटाले में शामिल लोगों की सूची तैयार की है। उस सूची से पूछताछ की प्रक्रिया चल रही है।  
कोयला तस्करी मामले में पहली गिरफ्तारी, CID ने की। लाला के करीबी विश्वासपात्र को पकड़ा।न केवल प्रभावशाली, राजनीतिक नेता, बल्कि धन का एक हिस्सा पुलिस और प्रशासन के हिस्से तक भी पहुंचाया गया है। सीबीआई इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए लाला को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहते हैं। लेकिन लाला इतने लंबे समय तक फरार रहे। सीबीआई को उसकी तलाश थी।

लाला गुप्त रूप से सुप्रीम कोर्ट गए। उनकी अपील के बाद, अदालत ने फैसला सुनाया कि अभी लाला के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है। यह आदेश 6 अप्रैल तक प्रभावी है। उसके बाद लाला ने सीबीआई का सामना किया। इस बीच, सीबीआई ने लाला की संपत्ति को जब्त करना शुरू कर दिया है। इस रस्साकशी के बीच, लाला मंगलवार को कोलकाता के निजाम पैलेस में दिखाई दिए। उसका बयान दर्ज किया जाएगा। सीबीआई ने उससे पूछताछ करने के लिए एक प्रश्न सूची भी तैयार की है।

Leave a Reply