ASANSOL

भाजपा किसानों की हितैषी नहीं हो सकती : सिंह

बंगाल मिरर, दुर्गापुर: : पंजाब एवं सिंध सीमा पर में पिछले सौ दिनों से चल रही कृषि बिल के खिलाफ किसानो का आंदोलन जारी है , केंद्र में बैठी भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों के साथ बर्बरता कर रही है . भाजपा किसानों का कभी हितैषी नहीं हो सकती है. किसानों को दी जाने वाली एनपीएस सहित विभिन्न केंद्रीय योजना सब खोखला है. दिल्ली में कृषि बिल सहित कृषि नीतियों के खिलाफ अभी तक आंदोलन चल रहा है. भाजपा के नेता दल दिल्ली से हटकर बंगाल के किसानों को बरगलाने हेतु बंगाल में घूम रहे हैं. बंगाल के किसानों को भाजपा का पूरी तरह से विरोध करना चाहिए. बंगाल में भाजपा को रोकना होगा. बंगाल में यदि भाजपा सरकार बना लेती है तो बंगाल के किसानों का हाल और भी बद्तर हो जाएगा. उक्त बातें शुक्रवार पंजाब एवं सिंध बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन में शरीक किसान आंदोलन नेता सुच्चा सिंह खतरा एवं हरनेक सिंह मावी ने दुर्गापुर में कहीं.

कृषक नेता सूच्चा सिंह 3 सहयोगियों के साथ माकपा उम्मीदवार ओएसी घोष से मिलने हेतु आसनसोल के जामुरिया पहुंचे थे. जहां से विशेष आवेदन पर कृषक नेताओं का दल दुर्गापुर पहुंचे एवं संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवार आभास राय चौधरी एवं देवेश चक्रवर्ती के भेंट कर उन्हें पंजाब के स्थिति से अवगत कराया.

सुच्चा सिंह ने कहा कि बंगाल का विधानसभा चुनाव देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, केंद्र में बैठी भ्रष्ट भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को छोड़कर बंगाल के किसानों को भ्रमित फैलने का प्रयास में है. बंगाल के किसानों को भाजपा के किसी भी बहकावे में नहीं पड़ना चाहिए. ताज्जुब है कि बंगाल के किसान भाजपा के झूठे आश्वासनों के चक्कर में क्यों पड़ रहे हैं. भाजपा सेव किसानों का कभी भला नहीं हो सकता है. भाजपा बंगाल में चुनाव के दौरान झूठा आश्वासन देकर किसानों में भ्रम फैला रही है.

वही तृणमूल कांग्रेस के सुप्रीमो ममता बनर्जी के शासन में बंगाल के किसानों को कोई सुविधा नहीं मिली है. किसानों को तृणमूल पर भी अब विश्वास नहीं करना चाहिए. राज्य में मार्क्सवादी पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिस के शासन में किसानों का भला हुआ था

Leave a Reply