LatestWest Bengal

CBI के समक्ष तीसरी बार हाजिर हुआ लाला, कही बड़ी बात

6 अप्रैल तक लाला की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया है रोक का आदेश

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) : कोयला तस्करी  के मामले के मुख्य आरोपी अनूप माजी उर्फ ​​लाला को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के कारण सीबीआई चाहकर भी उसे अपनी हिरासत में नहीं ले पा रही हैं। उसे शनिवार को तीसरी बार तलब किया गया था। वह इस दिन सुबह 11 बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे। उस दिन भी पुरुलिया के पूर्व पुलिस अधीक्षक एस सेल्वामूर्गन उपस्थित थे।

लाला ने कहा मैं माफिया नहीं , कारोबारी


लाला लंबे अंतराल तक फरार रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद पिछले माह के अंत में सीबीाई के सामने पेश हुए। लेकिन सीबीआई उसके जवाब से संतुष्ट नहीं थे। इसलिए उसे बार-बार बुलाया जा रहा है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। लाला खुद को कोयला माफिया मानने से इंकार करता है। वह खुद को एक व्यवसायी के रूप बता रहा है।। इस कोयला तस्करी मामले में एक से अधिक IPS-IAS को पहले ही तलब किया जा चुका है। पुरुलिया, आसनसोल क्षेत्र में, कोयले की तस्करी के कारोबार के दौरान ड्यूटी पर रहे सभी उच्च-अधिकारियों को तलब किया गया है।

पुरुलिया के पूर्व पुलिस अधीक्षक एस सेल्वामूर्गन शनिवार को पहुंचे। वह इस समय सीआईडी ​​में हैं। सीबीआई को पता चला है कि लाला की कोयला तस्करी की गतिविधियाँ चल रही थीं, जब वे पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक थे। उनसे पूछताछ की जाएगी कि क्या वह उस समय तस्करी के बारे में जानता थे और क्या उसने कोई कार्रवाई की।


सीबीआई को हाल ही में पता चला है कि लाला का कारोबार लगभग 2,000 करोड़ रुपये का था। लेन-देन की शुरुआत तक पहुंचने के लिए पहले दिन साढ़े सात घंटे तक पूछताछ हुई। लेकिन इतना ही काफी नहीं था। इसलिए उसे बार-बार बुलाया जा रहा है। उसके पास 6 अप्रैल तक सुप्रीम कोर्ट की राहत है। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई उन्हें फिर से तलब कर सकती है। सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में मामला दर्ज किया था। जांचकर्ताओं को अभी तक पता नहीं चला है कि लाला का कारोबार कितना दूर तक फैल चुका था।

सीबीआई ने उसे पहले तीन बार तलब किया और लाला  पेश नहीं हुआ । गिरफ्तारी वारंट से जब्त की गई संपत्ति, भगोड़ा घोषित – के बाद भी नहीं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राहत मिलने के बाद लाला आखिरकार सीबीआई कार्यालय पहुंचे। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक,  यह भी जानना चाह सकते हैं कि किन प्रभावशाली लोगों ने लाला के कारोबार को बढ़ाने में मदद की है। सीबीआई को लगता है कि प्रभावशाली लोगों के हाथों के बिना हजारों करोड़ रुपये के कारोबार को चलाना संभव नहीं है।

Leave a Reply