ASANSOLWest Bengal

अब तेरा क्या होगा लाला ? 166 करोड़ की संपत्ति कुर्क, आज तक है राहत

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) : अवैध कोयला तस्करी मामले में को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्य आरोपी अनूप माजी उर्फ लाला की संपत्ति कुर्क की है। ईडी सूत्रों के अनुसार लाला की 165.86 करोड़ की अचल संपत्ति कुर्क की है। इसमें लाला की सोनिक थर्मल प्राइवेट लिमिटेड और इस्पात दामोदर प्राइवेट लिमिटेड नाम की फैक्ट्री भी शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ सोमवार को चौथी बार सीबीआई ने लाला से पूछताछ की। बता दें कि आज तक ही लाला को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली हुई है। गिरफ्तारी पर रोक के बाद ही लाला सीबीआई कार्यालय में हाजिर हुआ है। सीबीआई ने उससे लगातार 4 बार पूछताछ की है। हालांकि बार -बार पूछताछ के बाद भी सीबीआई अधिकारियों को उनके सवालों के जवाब नहीं मिल रहे हैं।


 सूत्रों की मानें तो सोमवार को निजाम पैलेस स्थित सीबीआई कार्यालय में लाला से सीबीआई अधिकारियों ने कई घंटें पूछताछ की।पूछताछ के बाद ईडी ने उसकी संपत्ति कुर्क की। ईडी सूत्रों ने बताया कि आसनसोल और पश्चिम बर्द्धमान में लाला के स्पंज आयरन के कई कारखाने हैं। जांच में खुलासा हुआ ईसीएल से तस्करी के कोयले का इस्तेमाल इन कारखानों में लाला किया करता था। इसके बाद ही इन कारखानों को कुर्क किया गया।

आज के बाद उसके साथ क्या होगा ?


 सूत्रों का कहना है लाला के और भी कई जगहों पर संपत्ति है जिसे एक के बाद एक कुर्क की जायेगी। बता दें कि गत 27 नवंबर 2020 को सीबीआई ने ईसीएल के कुनुसतोरिया एरिया में जनरल मैनेजर रहने वाले अमित कुमार धर का है जो अभी वर्तमान में पांडेश्वर एरिया में जनरल मैनेजर के पद पर तैनात है, काजोरा एरिया के जनरल मैनेजर जयेश चन्द्र राय, चीफ ऑफ सिक्यूरिटी तन्मय दास, कुनुसतोरिया के एरिया सिक्यूरिटी इंस्पेक्टर धनंजय राय, काजोरा एरिया के सिक्यूरिटी इंचार्ज देवाशीष मुखर्जी, अनूप मांझी उर्फ लाला तथा अज्ञात ईसीएल अधिकारियों, सीआईएसएफ, रेलवे तथा अन्य विभाग के अधिकारी तथा निजी व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। 


इसके बाद कई बार लाला को बुलाया गया था लेकिन वो नहीं पहुंचा था। इसके बाद उसके करीबी विनय मिश्रा के भाई सहित दो को गिरफ्तार किया गया। दूसरी तरफ लाला ने सुप्रीम कोर्ट में गिरफ्तारी के खिलाफ आवेदन किया था, जहां से उसे आखिरकार सुप्रीम राहत मिली थी। अब देखना यह है कि आज के बाद उसके साथ क्या किया जाता है।

Leave a Reply