NewsPoliticsPOLL 2021West Bengal

फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलीं ममता, पीएम मोदी पर बोला हमला

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो,कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार जिले के सीतलकुची में एक राजबंशी युवक आनंद बर्मन और केंद्रीय बलों की गोली से मारे गए चार युवकों के परिवारों वालों से मुलाकात की। इससे पहले चुनाव आयोग ने 72 घंटे तक प्रवेश पर रोक लगा दी थी। ममता बनर्जी 72 घंटे की समाप्ति के बाद माथाभांगा पहुंचीं और मृतकों के परिजनों से मुलाकात करते हुए आश्वासन दिया है कि दोषियों को सजा मिलेगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि चुनाव समाप्त होने के बाद वे फिर आएंगी और जो करना होगा, वह करेंगी।

इसके साथ ही आरोप लगाया कि फिर से कोरोना बढ़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोषी हैं। बता दें कि 10 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान के दौरान सीतलकुची के 126 नंबर बूथ पर पांच लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन राजनीतिक हिंसा के मद्देनजर चुनाव आयोग ने 72 घंटे तक नेताओं के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। इस कारण ममता बनर्जी अगले दिन माथाभांगा आने वाली थीं, लेकिन नहीं आ पाई थीं।

  • advt election
  • election advt mj
  • election advt

उसके बाद आज यानि बुधवार माथाभांगा पहुंचीं ममता बनर्जी कहा,” मृतक के परिजनों में एक गर्भवती महिला है। एक का एक माह का बच्चा है। मैं मानती हूं कि न्याय होने की जरूरत है, जो भी दोषी है, उसको सजा देंगे ही। चुनाव समाप्त होने के बाद जो भी जांच की जरूरत होगी, वह की जाएगी। उन्होंने कहा, “मुझे 72 घंटे आने नहीं दिया गया। मैं घटना के दूसरे दिन ही आना चाहती थी, लेकिन आने नहीं दिया। आप लोगों शांत रहें। कोई उत्तेजना और उकसावे में नहीं आएं। दोषी चाहे जितना ही बड़ा होगा, सजा होगी। इसके लिए जितना हो सकेगा करेंगे।

उन्होंने कहा कि परिवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने मदद दी है। चुनाव के बाद इन परिवारों के लिए जो भी करने की जरूरत है, करेंगे। हम की शांति रक्षा करेंगे। बुलेट के बदले बैलेट से जवाब देंगे। बुलेट के बदले शांति से जवाब देंगे। आनंद बर्मन के हत्यारों को भी पकड़ेंगे। मारे गए लोग भी मुस्लिम राजबंशी हैं। ये भी राजबंशी हैं। कोई हिंदू और कोई मुसलमान है। इस घटना की निंदा करते हैं। आगामी दिन लोग इसका जवाब देंगे। जो मारे गए उसके लिए एक शहीद वेदी तैयार कर दें। कल 24 घंटे कार्यक्रम करने नहीं दिया गया। 72 घंटे आने नहीं दिया गया है। बर्मन हों या मुस्लिम हो, चुनाव के बाद पहली बार यहीं आऊंगी। उस समय जो भी करना होगा, करेंगे। बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर गणतंत्र की जय हो और गणतंत्र की हत्याकारी को सजा मिले।


कोरोना बढ़ने के लिए मोदी दोषी


ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने तीन माह पहले मोदी को पत्र लिखा था। सभी को बिना पैसा इंजेक्शन देंगे, लेकिन नहीं दिया। एक वर्ष पहले कोविड अच्छा हो गया था, यदि सभी को इंजेक्शन दे दिया गया होता तो इतना संक्रमण तो नहीं बढ़ता। फिर कोविड हो रहा है, इसके लिए दोषी नरेन्द्र मोदी हैं। राज्य सरकार खुद यह इंजेक्शन नहीं ले सकती है। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों को वैक्सीन की जरूरत थी उन्हें आपूर्ति नहीं की गई जिसकी वजह से महामारी दोबारा फैल रही है।

भाजपा नेताओं पर ममता का हमला, बोलीं- ‘बाहर से आने वाले फैला रहे कोरोना’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्हें बाहरी बताया है। ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में उनकी सरकार इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए यथासंभव कोशिश कर रही है। बुधवार को दार्जिलिंग में एक रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना को रोकने की यथासंभव कोशिश कर रही है।

उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कि बाहर से आने वाले नेता बंगाल में कोरोना फैला रहे हैं। ममता ने कहा कि आप देखते हैं, कोरोना फिर से बढ़ गया है। बाहर के लोगों ने आकर इसे बढ़ाया है। कुछ बागडोगरा आ रहे हैं, कुछ कोलकाता, कुछ अंडाल के लिए प्रतिदिन विमान से पहुंच रहे हैं। हम कोरोना उपचार को यथासंभव मुफ्त देने की कोशिश कर रहे हैं। ममता ने भीड़ को मास्क पहनने की सलाह देते हुए कहा कि आप सबको मास्क पहनना होगा, मैं भी पहनती हूं। हालाँकि मुझे घंटों भाषण देना होता है, इसलिए मैं इसे समय-समय पर खुला रखती हूं। उन्होंने कहा कि न केवल राज्य बल्कि पूरे देश में स्थिति विकट हो गई है।

दरअसल, कोरोना संक्रमण पश्चिम बंगाल में हर दिन नए रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है। राज्य में मंगलवार को कोरोना के 4,600 नए मामले सामने आए थे। इस समय बंगाल के कई इलाकों में चुनाव प्रचार चल रहा है। देशभर में कोरोना के मामले एक दिन में संक्रमित मिलने की संख्या लगभग दो लाख तक पहुंच गई है। महाराष्ट्र में स्थिति सबसे खराब है। राज्य सरकार वहां 15 दिन के कर्फ्यू की घोषणा कर चुकी है।

Leave a Reply