PoliticsPOLL 2021West Bengal

चुनाव को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, सर्वदलीय बैठक कल

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बंगाल चुनाव को लेकर चुनाव आयोग कोई बड़ा फैसला ले सकता है. चुनाव की तिथियों में बदलाव की भी संभावना जताई जा रही है. कुछ राजनीतिक दलों की ओर से दावा किया जा रहा है. कि चुनाव की तिथियां बदल सकती है. चुनाव आयोग ने बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हुई है.

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने कहा कि बैठक का मुख्‍य उद्देश्‍य बंगाल चुनाव के शेष चार चरणों के प्रचार के दौरान कोविड 19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराना है. बैठक में कोरोना संकट के दौरान चुनाव प्रचार को लेकर बातचीत की जाएगी। इसके लिए सीईओ और सभी जिला मजिस्ट्रेटों को भी निर्देश दिये गये है.गौरतलब है. कि चुनाव प्रचार को हो रहीं जनसभाओं व रोड शो में कोरोना संबंधी स्वास्थ्य दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा।

  • advt election
  • election advt mj
  • election advt

पता चला है. कि बैठक में सभी राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार को लेकर जरूरी निर्देश दिए जाएंगे और कोरोना संबंधी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा जाएगा ताकि कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम कसी जा सके। संभावना जतायी जा रही है कि अंतिम तीन चरण के चुनाव एक ही तिथि को कराने की चर्चा है जब तक इसे लेकर कोई आधिकारिक फैसला नहीं होता, कुछ भी कह पाना असंभव है। अब देखना है कि कल होनेवाली सर्वदलीय बैठक में आयोग क्या निर्णय लेता है। 

इन राज्यों से आनेवालों को दिखानी होगी नेगेटिव रिपोर्ट

इस बीच कोरोना का हॉट स्पॉट बन चुके महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल व तेलंगाना से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों को अब कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। कोलकाता हवाई अड्डे पर अब यात्रियों से आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट मांगी जाएगी। महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना आने-जाने वाले यात्रियों को प्रस्थान से 72 घंटे पहले जांच करानी होगी।

Leave a Reply