ASANSOLKULTI-BARAKAR

टीएमसी पार्षद की मौत के 2 साल बाद भी नहीं मिली आर्थिक मदद, पत्नी रजिया ने उठाई आवाज

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी-  आसनसोल नगर निगम वार्ड 66 के पार्षद स्वर्गीय खालिद खान की पत्नी रजिया खान ने अपने निवास में एक संवाददाता सम्मेलन  कर उन्होंने कहा कि खालिद खान के स्वर्गवास  के बाद जो नगर निगम एवं तृणमूल कांग्रेस पार्टी की ओर से वादे किए गए थे, उसे लेकर सवाल उठाये।  विषय पर उन्होंने  उन्होंने कहा कि उनके पति को स्वर्गवास हुए 2 साल होने वाले है पर अभी तक आसनसोल नगर निगम के तत्कालीन मेयर सह तृणमूल जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार तिवारी द्वारा मेरे दोनों छोटे छोटे बच्चों को 5-5 लाख की राशि मदद देने के जो वादे किए थे। अभी तक वह राशि मेरे बच्चे को नहीं मिली है। तब से मैं कई बार नगर निगम के चक्कर लगा चुकी हूं पर कोई फायदा नहीं हुआ।

तत्कालीन मेयर जितेन्द्र ने दी थी कैजुअल नौकरी

हालांकि खालिद खान के स्वर्गवास होने के कुछ महीनों बाद ही रजिया खान को तत्कालीन मेयर जितेंद्र कुमार तिवारी की ओर से वार्ड 66 का प्रतिनिधि बनाया था।उन्हें नगर निगम की ओर से स्वास्थ्य केन्द्र में कैजुअल कर्मचारी के रूप में नौकरी भी दी गई थी। पर उन्होंने कहा की इस नौकरी की वेतन से अपने दोनों बच्चों की पालन पोषण ठीक से नहीं कर पा रही हूँ। साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाते हुए कहीं कि ससुराल वालों ने खालिद खान के स्वर्गवास होने के कुछ महीनों बाद ही मुझे ससुराल से निकाल दिया । अभी मैं अपने भैय्या के घर में रहती हूं, कल दिन मेरे भैय्या भी मुझे घर से निकाल देते है तो मैं कहीं की भी नहीं रहूंगी। मेरे बच्चों का क्या होगा यह सोचकर बहुत डर लगता है। इसी वजह से मैं आज यह कहने को मजबूर हुई हूं ताकि मेरी बात पार्टी हाईकमान तक पहुंचे और मेरे दोनों बच्चों के लिए कुछ मदद करें।

मुख्यमंत्री कोई कई बार लिखा पत्र नहीं आया कोई जवाब

उन्होंने कहा इस विषय पर इससे पहले भी मैं मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी कर चुकी हूं, पर अभी तक उस चिट्ठी का कोई जवाब नहीं आया। पत्रकारों के पूछे जाने के बाद उन्होंने कहा कि बस मेरे बच्चे को जो उनके लिए राशि देने की वादा किया गया था नगर निगम की वह पूरी कर दे और मुझे परिवार चलाने के लिए कोई सरकारी नौकरी दे दे जिससे मैं अपने दोनों बच्चों का पालन पोषण ठीक से कर सकूं। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी मैं ममता बनर्जी के साथ हू, टीएमसी पार्टी कर रही हूं और आगे भी करती रहूंगी। मेरे पति खालिद खान इस इलाके के उन्नति के लिए को जो सपना था उसे पार्टी मे रह कर पूरी करनी चाहती हूँ। गौरतलब है कि जितेन्द्र तिवारी टीएमसी छोड़ भाजपा में जा चुके हैं। 

Leave a Reply