ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

रानीगंज के दो चिकित्सक देंगे निशुल्क टेलीमेडिसिन सेवा

बंगाल मिरर, दलजीत सिंह, रानीगंज :  वैश्विक महामारी कोरोना का कहर लोगों पर शिकंजा कसता जा रहा है पूरे भारतवर्ष की स्थिति यह है कि विभिन्न राज्यों के सभी अस्पतालों में बेड मरीजों से फूल हो चुकी है इस कठिन परिस्थिति में कोरोना संक्रमित लोगों की जान बचाने के लिए सेफ होम के तहत लोगों की जान बचाई जा सकती है कोरोना संक्रमित मरीज घर में रहकर भी इलाज कर सकते हैं यही एक उपाय है इसके लिए रानीगंज के गोल्ड मेडलिस्ट ईएनटी चिकित्सक अनिर्बन घोष एवं लेप्रोस्कोपी स्त्री रोग विशेषज्ञ अमृता घोष ने निशुल्क ऑनलाइन के माध्यम से स्वास्थ सेवा की शुरुआत की है

फोन के माध्यम से कोरोना संक्रमित लोगों के उपचार के लिए गाइडलाइन की जाएगी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर अरूपा नंदपाल ने कहां की ऑनलाइन चिकित्सा की शुरुआत करना काफी जरूरी है एवं इसकी पहल डॉक्टर अमृता एवं अनिर्बान ने की है। उनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। विभिन्न अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं जिसके कारण अस्पताल प्रबंधक मरीजों का इलाज करने में असमर्थ है।


read also मरीज को वापस नहीं लौटा सकेंगे अस्पताल

इसलिए स्थिति यह है कि मरीजों को घर मैं हीअपना इलाज करवाना होगा इसके लिए और भी चिकित्सकों को आगे आने की जरूरत है तभी लोगों की जान बच पाएगी। सुरक्षा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार दलजीत सिंह वाधवा ने चिकित्सकों द्वारा इस पहल के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply