ASANSOLASANSOL-BURNPURBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJANKULTI-BARAKARPANDESWAR-ANDAL

शिल्पांचल में 3 दिन के लिए बंद हुए बस-मिनी बस

बंगाल मिरर, एस सिंह,  आसनसोल: बस मालिकों ने शिल्पांचल में कोरोना संक्रमण में वृद्धि के कारण आसनसोल-दुर्गापुर शिल्पांचल में बड़ी बसों और मिनीबस का परिचलान शनिवार से तीन दिनों के लिए बंद कर दिया। आसनसोल मिनीबस एसोसिएशन के महासचिव सुदीप राय ने कहा कि क्षेत्र में लगभग 400 मिनीबस चलती हैं। आसनसोल सहित पूरे जिले और राज्य में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के कारण बस बंद करने का फैसला लिया गया है।

1 मई से 3 मई तक मिनी बसों का परिचालन बंद रखा गया है। वहीं आसनसोल बस एसोसिएशन के महासचिव बिजन मुखर्जी ने कहा कि कोरोना के कारण बस यात्रियों की संख्या में कमी आई है। हर दिन हमें शिल्पांचल में किसी न किसी की मौत की खबर मिलती है। बस यात्रियों के मास्क नहीं पहनने से कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए तीन दिनों के लिए जिले की लगभग तीन सौ बड़ी बसों बंद कर दिया गया है। इसमें आसनसोल-दुर्गापुर या स्थानीय बसें ही नहीं, बल्कि लंबी दूरी की बसें भी शामिल है। 3 मई को हम फिर से मिनी बस मालिकों, एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आगे का निर्णय लेंगे।

Read Also : Breaking : 11वीं की परीक्षा रद्द सभी जाएंगे 12वीं में, 12वीं की परीक्षा का समय बदला

दूसरी ओर, बस कर्मचारियों का एक बड़ा हिस्सा इस फैसले से बहुत खुश है। उन्होंने कहा कि हममें से ज्यादातर बस कर्मचारी मतदान ड्यूटी से लौट आए हैं। 1 मई की छुट्टी है। दूसरे, 2 मई को मतगणना का दिन है। साधारण लोग शायद ही उस दिन सड़क पर निकलेंगे। तीन दिनों तक हमलोगों को भी घरों पर आराम का मौका मिलेगा।

read also : Breaking: बंगाल में आंशिक Lockdown, शॉपिंग मॉल, बार, रेस्टोरेंट, जिम बंद, बाजार खुलने का समय हुआ निर्धारित 

Leave a Reply